Uncategorized

पुलिसकर्मियों के अवकाश पर लगी एक माह की रोक

8 नवंबर तक रद्द हुईं छुट्टियां, इस दिन से नियम होगा लागू

यूपी के पुलिस कर्मियों के अवकाश पर एक माह की रोक लगा दी गई है। 8 अक्तूबर से पुलिस कर्मी किसी भी तरह का अवकाश नहीं ले सकेंगे। 

आगामी त्योहारों के दृष्टिगत डीजीपी मुख्यालय ने पुलिसकर्मियों के अवकाश लेने पर एक माह तक रोक लगा दी है। डीजीपी प्रशांत कुमार की ओर से इस बाबत जारी आदेश में कहा गया है कि दुर्गापूजा, दशहरा, दीपावली और छठ पूजा जैसे महत्वपूर्ण त्योहारों के दृष्टिगत आगामी 8 अक्तूबर से 8 नवंबर तक पुलिसकर्मियों के सभी तरह के अवकाश पर रोक लगाई जाती है। विशेष परिस्थितियों में उच्चाधिकारियों की अनुमति लेकर अवकाश स्वीकृत किया जाएगा। डीजीपी ने आदेश का सख्ती से पालन कराने को कहा है।

सीएम महाकुंभ का लोगो, वेबसाइट व एप करेंगे लांच

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार सुबह अपने आवास पर अधिकारियों के साथ बैठक कर महाकुंभ की तैयारियों का जायजा लिया।रविवार को वे प्रयागराज जाएंगे और महाकुंभ-25 के प्रतीक चिह्न (लोगो) का अनावरण, वेबसाइट और एप लांच करेंगे। इसके बाद वे अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों के साथ महाकुंभ की तैयारियों की समीक्षा बैठक भी करेंगे।

यहीं पर वे महाकुंभ के लोगो का अनावरण, वेबसाइट kumbh.gov.in और एप (Mahakumbhmela2025) को लांच करेंगे। वे महाकुंभ से जुड़े महत्वपूर्ण स्थलों का निरीक्षण भी करेंगे। लोगो का प्रयोग महाकुंभ की वेबसाइट और एप के साथ अन्य प्रचार माध्यमों में भी किया जाएगा। महाकुंभ की वेबसाइट और एप श्रद्धालुओं व पर्यटकों के वायु, रेल व सड़क मार्ग से महाकुंभ पहुंचने में सहयोग करेगा। इस प्रयागराज में आवासीय सुविधा, परिवहन, पार्किंग, मंदिरों तक पहुंचने की जानकारी मिलेगी। इसमें स्थानीय और आसपास के आकर्षण और पर्यटन स्थलों की भी जानकारी होगी। श्रद्धालुओं को मेला क्षेत्र, आवास और अन्य महत्वपूर्ण स्थलों तक आसानी से पहुंचने के लिए गूगल नेविगेशन, स्वास्थ्य और सुरक्षा के अलर्ट भी इसके माध्यम से मिलेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button