आज़मगढ़आजमगढ़उत्तर प्रदेशखेलटेक्नोलॉजीदेशमनोरंजनराजनीतिविदेशस्वास्थ

राम मंदिर उड़ाने की धमकी देने का आरोपी भागलपुर से गिरफ्तार

आतंकी संगठन से जुड़े होने के संकेत

अयोध्या राम मंदिर को बम से उड़ाने की धमकी देने वाला आरोपी भागलपुर से गिरफ्तार कर लिया गया है। यह कार्रवाई यूपी और बिहार पुलिस ने मिलकर की है।

अयोध्या स्थित राम मंदिर को उड़ाने की धमकी मामले में उत्तर प्रदेश और भागलपुर पुलिस ने संयुक्त अभियान में मोहम्मद मकसूद अंसारी को भागलपुर से गिरफ्तार किया। मकसूद भागलपुर के बड़ी खंजरपुर के मस्जिद गली का निवासी है, उसे उसके आवास से ही पकड़ा गया। आरोपी के पास से 4 मोबाइल बरामद किए गए हैं। इनमें से एक से मोबाइल से धमकी दी गई थी। गिरफ्तार आरोपी के आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के सदस्य मोहम्मद आमिर से संपर्क होने की बात भी सामने आई है।

यूपी पुलिस की टीम आरोपी को अपने साथ अयोध्या ले गई है। भागलपुर के एसएसपी आनंद कुमार ने बताया कि अंसारी अयोध्या के किसी मामले में अभियुक्त था जिसे गिरफ्तार कर अयोध्या पुलिस अपने साथ ले गई। सूत्रों के मुताबिक, आरोपी की फेसबुक प्रोफाइल से पता चला कि वह पिछले कई दिनों से देश विरोधी पोस्ट शेयर कर रहा था

गिरफ्तार मकसूद की मां का कहना है कि उनका बेटा निर्दोष है और वह केवल नौकरी के सिलसिले में बात कर रहा था। मां के अनुसार, मकसूद ने चंडीगढ़ में नौकरी के लिए अप्लाई किया था। वह विदेश जाने की तैयारी कर रहा था। लेकिन, इससे पहले ही उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

अयोध्या लेकर आई पुलिस

आरोपी के पास से चार मोबाइल बरामद किए गए हैं। जिस मोबाइल से धमकी दी गई थी, वह भी बरामद कर लिया गया है। बिहार में पकड़े गए आरोपी को लेकर पुलिस शनिवार को अयोध्या पहुंची। खुफिया एजेंसियों के अफसरों ने उसके किसी आतंकी संगठन से तार जुड़े होने की आशंका में पूछताछ की। वरिष्ठ अधिकारियों की ओर से भी आरोपी से कई चरणों में पूछताछ कर जानकारी जुटाई गई।

राम जन्मभूमि थाना प्रभारी देवेंद्र पांडेय ने बताया कि 22 अगस्त को धमकी देने के मामले में केस दर्ज कर आरोपी की तलाश की जा रही थी। इस काम में पुलिस की विभिन्न टीमों को लगाया गया था। गिरफ्तार किए जाने के बाद आरोपी को जेल भेज दिया गया है।

Related Articles

One Comment

  1. बहुत अच्छा खबर मैं पत्रकार भाईयो को बधाई देता हूँ और आप को यह भी बताना चाहता हूँ की आप ही लोगों भारत के और सविधान के चौथे ऐसे व्यक्ति हैं आप आप देखायेंगे वह जनता देखेगी तो आप सदैव सही खबर देखने का काम करें आप को बहुत बहुत बधाई पत्रकार महोदय

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button