स्वास्थआजमगढ़आज़मगढ़उत्तर प्रदेशखेलटेक्नोलॉजीदेशमनोरंजनराजनीतिविदेश

सीआईडी कर्मी बनकर जांच के नाम पर पासपोर्ट आवेदकों से कर रहा वसूली

पासपोर्ट आवेदक द्वारा इस मामले में मुकदमा भी पंजीकृत कराया गया

आजमगढ़। सीआईडी कर्मी बनकर एक व्यक्ति पासपोर्ट आवेदकों से जांच के नाम पर पिछले कुछ दिनों से वसूली कर रहा है। ऐसा एक मामला दीदारगंज थाना क्षेत्र में आया है। एक पासपोर्ट आवेदक द्वारा इस मामले में मुकदमा भी पंजीकृत कराया गया है। पीड़ित का आरोप है कि एक व्यक्ति फर्जी सीआईडी कर्मी बनकर उससे जांच के नाम पर एक हजार रुपये ठग लिया। मुकदमा पंजीकृत कर पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। इस मामले में और भी लोगों के सम्मिलित होने की आशंका जता रही है।

दीदारगंज थाना क्षेत्र के नौहरा गांव निवासी अबुजर पुत्र मो. अरशद ने मुकदमा पंजीकृत कराया है। उन्होंने पुलिस को अवगत कराया कि उन्होंने करीब दो माह पूर्व पासपोर्ट बनवाने के लिए आवेदन किया था। जिसकी जांच में करीब एक माह पहले एक व्यक्ति उनके गांव में जांच करने के लिए आया। जिसने बताया कि वह सीआईडी में है। जांच करने आया है। अबुजर व उसके भाई अबुजैद दोनों ने आवेदन किया था। कथित सीआईडी कर्मी ने उनसे 500 रुपये जांच के नाम पर मांगे। दोनों ने 500-500 रुपये यानी 1000 रुपये जांच के नाम पर दे दिए। इसके बाद उक्त व्यक्ति चला गया। बाद में अबुजर की जानकारी में आया कि उक्त व्यक्ति कोई सीआईडी नहीं है, बल्कि फर्जी तरीके से सीआईडी बनकर पैसा ठगता है। आसपास पास के गांव में काफी लोगों से जांच के नाम पर पैसा ठग चुका है। पीड़ित ने आशंका जताई है कि उक्त व्यक्ति गिरोह के रूप में पैसा ठगने का काम करता है।
एक पासपोर्ट आवेदक द्वारा दीदारगंज थाने में मुकदमा पंजीकृत कराया गया है। आरोप है कि सीआईडी कर्मी बनकर एक व्यक्ति पासपोर्ट जांच के नाम पर ठगी करने का काम करता है। मामले की जांच चल रही है। इसके साथ अन्य लोगों के सम्मिलित होने की आशंका है।- चिराग जैन, एसपी ग्रामीण आजमगढ़।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button