Uncategorized

त्यौहार पर माहौल बिगाड़ने वालों पर हो सख्ती-डीजीपी

सतर्क रहे पुलिस 

डीजीपी ने कहा कि त्योहारों के दृष्टिगत डीएम से सहयोग लेकर सभी धर्मगुरुओं, सामाजिक संगठनों, व्यवसायिक संगठनों, औद्योगिक एवं मेडिकल एसोसिएशन आदि से वार्ता की जाए।

डीजीपी प्रशांत कुमार ने त्योहारों पर अतिरिक्त सतर्कता बरतने और भड़काऊ भाषण देकर माहौल बिगाड़ने वालों पर सख्त कानूनी कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। रविवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये उन्होंने ऐसे स्थानों को चिह्नित करने को कहा, जहां बीते वर्षों में लूट, नकबजनी, चोरी और अन्य बड़े अपराध हुए हैं। उन्होंने ऐसे स्थानों पर पीआरवी तैनात करने, रूट चार्ट बनाने और रात में यूपी 112 के वाहनों की फ्लैशर लाइट एवं हूटर का प्रयोग करने को कहा

डीजीपी ने कहा कि त्योहारों के दृष्टिगत डीएम से सहयोग लेकर सभी धर्मगुरुओं, सामाजिक संगठनों, व्यवसायिक संगठनों, औद्योगिक एवं मेडिकल एसोसिएशन आदि से वार्ता की जाए। सभी कमिश्नरेट और जिलों में होने वाले धार्मिक आयोजनों में आने वाली भीड़ का आकलन कर लिया जाए और पर्याप्त संख्या में महिला एवं पुरुष पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाई जाए। रामलीला, दुर्गा प्रतिमा पंडालों, विसर्जन के स्थानों, जुलूस आदि के मार्गों तथा रावण पुतला दहन इत्यादि के स्थानों को लेकर सामने आए विवादों का तत्काल निस्तारण कराया जाए। ऐसे स्थानों और स्थलों का भ्रमण पुलिस कमिश्नर, डीएम, एसपी समेत सभी अधिकारियों द्वारा किया जाए।

थानों में महिला बीट प्रणाली को मजबूत करें

उन्होंने कहा कि मिशन शक्ति अभियान के पांचवें चरण को सफल बनाने के लिए थानों में महिला बीट प्रणाली को और मजबूत करें। महिला सिपाहियों की क्षमताओं का बेहतर प्रयोग किया जाए। अधिकारी समय से कार्यालय आकर जनता की शिकायतों की प्राथमिकता पर सुनवाई करें। जनप्रतिनिधियों के माध्यम से प्राप्त होने वाली वाली शिकायतें अवश्य सुनी जाएं तथा उनसे निरंतर संवाद बनाए रखा जाए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button