आज़मगढ़आजमगढ़उत्तर प्रदेशखेलटेक्नोलॉजीदेशमनोरंजनराजनीतिविदेशस्वास्थ

आजमगढ़: डॉक्टर से रंगदारी मांगने वाला आरोपी पुलिस मुठभेड़ में हुआ गिरफ्तार

आजमगढ़: जनपद की पुलिस को वादी डा0 सजय कुमार यादव S/0 स्व0 राम सूरत यादव निवासी मुहल्ला गुलामी का पूरा, सदर आजमगढ़ द्वारा तहरीर दिया गया कि दिनांक 09.10.2023 को प्रातः एक अज्ञात नम्बर से फोन करके 60 लाख रुपये की रंगदारी मांगी गई। पुन: दिनांक 10.10.2023 व दिनांक 11.10.2023 को 40 लाख की रंगदारी देने की बात की गई तथा पैसे नही देने पर जान से मारने की धमकी दी गयी।
वादी से प्राप्त तहरीर के आधार पर थाना कोतवाली में मु0अ0सं0 584/23 धारा 386/504/506 भादवि पंजीकृत कर विवेचना प्रचलित करते हुए गिरफ्तारी हेतु टीम गठित की गई।
*गिरफ्तारी का विवरण:-*
आज दिनांक-14.10.2023 को थानाप्रभारी कोतवाली शशिमौली पाण्डेय मय हमराह को मुखबिर से सूचना मिली कि डा0 संजय यादव से रंगदारी मांगने वाला अपराधी उकरौड़ा की तरफ से सर्विस लेन पकड़कर बनकट की तरफ आ रहा है।
इस सूचना पर उ0नि0 अखिलेश पाण्डेय मय हमराह द्वारा सर्विस लेन उकरौड़ा पुलिया पर घेराबन्दी करके सामने से आ रही मोटरसाइकिल को रोकने का प्रयास करने पर मोटरसाइकिल सवार द्वारा जान से मारने की नियत से पुलिस टीम पर फायरिंग कर दिया गया।
पुलिस टीम द्वारा आत्मरक्षार्थ जवाबी कार्यवाही की गई जिसमें अपराधी के दाहिने पैर में गोली गली। जिससे वह घायल होकर गिर गया।
जिसकी पहचान अम्मार उर्फ निजात पुत्र सुभान अहमद नि. बनकट थाना मुबारकपुर आजमगढ़ उम्र 22 वर्ष के रूप में हुयी।अभियुक्त को समय प्रातः 06.20 बजे गिरफ्तार किया गया।
तलाशी के दौरान अभियुक्त के कब्जे से 1 देशी तमन्चा 315 बोर, 2 जिन्दा कारतूस 315 बोर, 2 खोखा कारतूस 315 बोर, 1 मोबाईल बरामद हुआ। अभियुक्त को उपचार हेतु चिकित्सालय भेजा गया।
*पूछताछ विवरण:-*
गिरफ्तार अभियुक्त अम्मार उर्फ निजात ने बताया कि मेरे पिता सुभान अहमद पूर्व में डाक्टर संजय यादव के घर पर फर्नीचर बनाने का कार्य करते थे और ग्राम बनकट में डाक्टर संजय कुमार यादव के फार्म हाउस की बाउन्ड्री निर्माण में भी कार्य कर रहे थे।
पिता के कार्य करने के कारण ही अभियुक्त अम्मार उर्फ निजात डाक्टर संजय कुमार यादव से परिचित हो गया था तथा उनके फार्म हाऊस व घर भी जाता था। इनकी सम्पत्ति देखकर मैंने सोचा कि इनसे फोन कर के डरा धमकाकर पैसे की मांग करने से कुछ पैसा मिल जाएगा इसलिए मैंने घटना की।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button