आज़मगढ़आजमगढ़उत्तर प्रदेशखेलटेक्नोलॉजीदेशमनोरंजनराजनीतिविदेशस्वास्थ

यूपी रोडवेज: परिवहन निगम के 52 हजार कर्मियों को मिलेगी सौगात

इन प्रस्तावों को 20 नवंबर से पहले मंजूरी मिलने की उम्मीद है। रोडवेज प्रशासन के अनुसार कुछ प्रस्तावों पर बोर्ड से मंजूरी ले ली गई है। कुछ पर मंजूरी मिलनी बाकी है।
यूपी रोडवेज प्रशासन ने दिवाली के बाद नियमित, संविदा, आउटसोर्स कर्मचारियों को महंगाई भत्ता, मानदेय वृद्धि, आउटसोर्स की भर्ती व प्रमोशन का लाभ देने की तैयारी की है। इससे 32 हजार संविदा, 6 हजार आउटसोर्स, 14 हजार नियमित सहित कुल 52 हजार कर्मचारियों को लाभ मिलेगा। इन प्रस्तावों को 20 नवंबर से पहले मंजूरी मिलने की उम्मीद है। रोडवेज प्रशासन के अनुसार कुछ प्रस्तावों पर बोर्ड से मंजूरी ले ली गई है। कुछ पर मंजूरी मिलनी बाकी है। इसके लिए शासन को प्रस्ताव भेजे गए हैं। उम्मीद है कि दीपावली के बाद अंतिम मुहर लग जाए।
इसके बाद प्रदेश भर में तैनात सभी प्रकार के कर्मचारियों को इसका लाभ मिलना शुरू हो जाएगा। आउटसोर्स कर्मचारियों को पहली बार दीपावली पर प्रोत्साहन भत्ता देने का निर्णय लिया गया है। इसके तहत 10 से 20 नवंबर तक कुल 11 दिनों तक लगातार ड्यूटी करने वाले कार्यशाला कार्मिकों को डेढ़ हजार रुपये और आउटसोर्स कार्मिक को भी एकमुश्त 1800 रुपये दिए जाएंगे।
मंजूरी के लिए ये प्रस्ताव भेजे गए
जिन प्रस्तावों को मंजूरी के लिए भेजा गया है, उसमें नियमित कर्मियों को 10 फीसदी महंगाई भत्ता, संविदाकर्मियों के मानदेय में 8 प्रतिशत की वृद्घि, कार्यशाला में कार्यरत आईटीआई प्रशिक्षित कार्मिकों का मानदेय 20 फीसदी बढ़ाने और सभी क्षेत्रों व डिपो स्तर पर विभागीय प्रोन्नति करने व एसीपी का लाभ के प्रस्ताव शामिल हैं। एमडी मासूम अली सरवर ने रोडवेज में कर्मियों की जरूरत का भी ख्याल रखा जाता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button