आज़मगढ़आजमगढ़उत्तर प्रदेशखेलटेक्नोलॉजीदेशमनोरंजनराजनीतिविदेशस्वास्थ

युवती बोली- साहब! मेरी मां ने मुझे हरियाणा में चार लाख में बेच दिया है, बचा लीजिए

आरोप है कि हरियाणा में युवक ने मारपीट शुरू कर दी और गलत काम करने का दबाव बनाने लगा। जानकारी होने पर वह किसी तरह से आरोपियों के चंगुल से बचकर बस से गोरखपुर आ गई। युवती ने प्रार्थनापत्र देकर खुद को बचाने का गुहार लगाते हुए कार्रवाई की मांग की है।
चिलुआताल इलाके की 18 साल की युवती को शादी के नाम पर चार लाख रुपये में हरियाणा में बेचने का मामला सामने आया है। वहां शादी के बाद युवती के साथ मारपीट की जाने लगी तो वह भागकर गोरखपुर पहुंची। बुधवार को पुलिस ऑफिस पहुंचकर युवती ने मां और उसकी सहेली पर आरोप लगाते हुए प्रार्थनापत्र दिया है। उसका कहना है कि इसके पहले मां की सहेली ने दो और युवतियों को हरियाणा में बेच दिया था। उसकी भी शादी चार लाख रुपये की लालच में करा दी गई थी।
आरोप है कि हरियाणा में युवक ने मारपीट शुरू कर दी और गलत काम करने का दबाव बनाने लगा। जानकारी होने पर वह किसी तरह से आरोपियों के चंगुल से बचकर बस से गोरखपुर आ गई। युवती ने प्रार्थनापत्र देकर खुद को बचाने का गुहार लगाते हुए कार्रवाई की मांग की है। जनसुनवाई कर रहे एसपी गोरखनाथ मंदिर ने पूरे प्रकरण की जांच के निर्देश दिए हैं।
जानकारी के मुताबिक, युवती ने प्रार्थनापत्र में लिखा है कि वह मां के साथ चिलुआताल इलाके के महेसरा में आसरा आवास में रहती है। बगल में ही रहने वाली एक महिला उनकी गरीबी का फायदा उठाकर लड़कियों की हरियाणा में शादी कराती है। छह बहनों में से दो की शादी हो चुकी है। मां ने उसी के जरिये उसकी भी शादी कर दी। चार लाख रुपये लेकर उसका सौदा कर दिया गया। शादी करके वह हरियाणा चली गई।
बताया कि वहां पर जाने के बाद पता चला कि उसे बेचा गया है। उसे रोजाना पीटा जाता था। मां से संपर्क करने की कोशिश की तो बात नहीं हो पाई। उत्पीड़न से आजिज आकर किसी तरह से घर से निकली और बस पकड़ कर गोरखपुर आ आ गई। यहां आने पर यकीन हो गया है कि इसी तरह से कई लड़कियों को शादी के नाम पर बेचा गया है।
22 नवंबर को पकड़ा गया था ऐसा ही मामला
22 नवंबर को बेतियाहाता चौराहे पर कार सवार युवती के शोर मचाने पर लोगों ने गाड़ी रोक ली थी। उसमें सवार युवती ने बताया कि कार सवार उसका अपहरण करके ले जा रहे हैं। पुलिस ने कार सवार बरेली जिले के सिरौली थाना क्षेत्र के शिवपुरी निवासी प्रशांतदीप, उसी जिले के मुगलपुरा के राजकुमार, उसके फूफा धर्मपाल और कार चालक अमरोहा कोतवाली क्षेत्र के कैलसा निवासी सोनू को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो पता चला कि उसे शादी के लिए बरेली में बेचा गया था। पुलिस ने गुलरिहा थाने में इस मामले में केस दर्ज कर दो आरोपियों को जेल भेजा और अन्य की तलाश अभी जारी है। पुलिस अभी इन आरोपियों की तलाश में जुटी है कि फिर इस तरह का मामला सामने आया है।
एसपी नार्थ मनोज अवस्थी ने कहा कि पुलिस को जांच का आदेश दिया गया है। जांच व साक्ष्यों के आधार पर कार्रवाई पुलिस करेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button