स्वास्थआज़मगढ़आजमगढ़उत्तर प्रदेशखेलटेक्नोलॉजीदेशमनोरंजनराजनीतिविदेश

काशी के संतों ने पीएम को पत्र लिख की मांग, रामलला प्राण प्रतिष्ठा के दिन हो सार्वजनिक अवकाश

22 जनवरी को श्री रामलला के प्राण प्रतिष्ठा के दिन उत्साह मनाए जाने और प्राण प्रतिष्ठा के ऐतिहासिक पल को लाइव देखने की अपील करते हुए अखिल भारतीय संत समिति के महामंत्री ने 22 जनवरी को ऐतिहासिक दिन बताते हुए देश भर में सार्वजनिक अवकाश की मांग की।
राम मंदिर में रामलला के प्राण प्रतिष्ठा की तैयारियां अंतिम दौर में चल रही हैं। यज्ञ मंडप व हवन कुंड के निर्माण कार्य भी शुरू हो चुके हैं। काशी के संतों ने प्राण प्रतिष्ठा के दिन देश भर में सार्वजनिक अवकाश करने की मांग की है। इसके लिए अखिल भारतीय संत समिति ने केंद सरकार को पत्र लिखकर 22 जनवरी का अवकाश घोषित करने का अनुरोध किया है।
अखिल भारतीय संत समिति के महामंत्री स्वामी जितेंद्रानंद सरस्वती ने अपने पत्र में कहा है कि भारत सरकार को 22 जनवरी को सार्वजनिक अवकाश घोषित करना चाहिए। काशी के सभी संतों ने इस मांग का समर्थन किया है।
22 जनवरी को श्री रामलला के प्राण प्रतिष्ठा के दिन उत्साह मनाए जाने और प्राण प्रतिष्ठा के ऐतिहासिक पल को लाइव देखने की अपील करते हुए अखिल भारतीय संत समिति के महामंत्री ने कहा कि 22 जनवरी का दिन सनातन धर्म को मानने वालों के लिए ऐतिहासिक दिन है। इस दिन जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी श्री राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा में शामिल होंगे, तो इस ऐतिहासिक पल को सभी लाइव देखना चाह रहे हैं। यदि देश में सार्वजनिक अवकाश नहीं होगा तो बहुत सारे लोग इससे वंचित रह जाएंगे। ऐसे में भारत सरकार से मांग की गई है कि लोगों की जनभावना को देखते हुए 22 जनवरी को देश में सार्वजनिक अवकाश करने की घोषणा करें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button