Uncategorized

ज्ञानवापी की ASI सर्वे रिपोर्ट आने के बाद सतर्क हुई पुलिस

ज्ञानवापी परिसर की सर्वे रिपोर्ट आने के बाद से ही वाराणसी समेत आसपास के जिलों में पुलिस व प्रशासन की ओर से पूरी तरह सतर्कता बरती जा रही है। इसी क्रम में आजमगढ़ में भी पुलिस अलर्ट मोड पर है।
ज्ञानवापी परिसर की एएसआई सर्वे रिपोर्ट बुधवार को सार्वजनिक होने के बाद आजमगढ़ में पुलिस अलर्ट मोड में है। एसपी अनुराग आर्य के निर्देश पर शुक्रवार को जुमे की नमाज को देखते हुए पुलिस द्वारा जगह-जगह चेकिंग अभियान के साथ ही रूट मार्च निकाला गया।
यह है मामला
वाराणसी में ज्ञानवापी की एएसआई सर्वे रिपोर्ट गुरुवार की रात जारी होने के बाद से ही पुलिस प्रशासन काफी सतर्क है। शुक्रवार को जुमे की नमाज और गणतंत्र दिवस को सकुशल संपन्न कराने के लिए पुलिस प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद नजर आई। एसपी अनुराग आर्य के निर्देश पर गाड़ियों की चेकिंग के साथ ही रूट मार्च भी किया गया।
इसी क्रम में शुक्रवार को एसडीएम बूढ़नपुर प्रेमचंद मौर्य, तहसीलदार श्रीराम, क्षेत्राधिकारी किरण पाल सिंह तथा थानाध्यक्ष सविंद्र राय ने नगर में पैदल मार्च कर क्षेत्र की मस्जिद व आसपास सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेते हुए निरीक्षण किया। जुमे की नमाज को देखते हुए मस्जिदों के आसपास सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे।
पुलिस द्वारा छतों पर चढ़कर भी निगरानी की गई तो वहीं पूरे नगर क्षेत्र का भ्रमण कर लोगों से शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील भी की गई। एसडीएम प्रेमचंद मौर्य ने बताया कि भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण के अनुसार ज्ञानवापी मस्जिद में मंदिर के अवशेष प्राप्त हुए हैं। जिसके अंतर्गत 26 व 27 जनवरी को विशेष सतर्कता बरती गई। जुमे की नमाज सकुशल संपन्न कराई गई, क्षेत्र में शांति व्यवस्था कायम है तथा लोगों से शांति व्यवस्था बनाए रखने में सहयोग की अपील की जा रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button