आज़मगढ़आजमगढ़उत्तर प्रदेशखेलटेक्नोलॉजीदेशमनोरंजनराजनीतिविदेशस्वास्थ

आजमगढ़: जेल से फरार एक लाख का इनामी पुलिस मुठभेड़ मे हुआ घायल 

आजमगढ़। यूपी एसटीएफ व सिधारी पुलिस ने आजमगढ़ जेल से फरार एक लाख के इनामी बदमाश को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया है। इस मामले में बदमाश के पैर में गोली लगी है। पुलिस ने उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया है। इस संबंध में पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने बताया कि यूपी एसटीएफ व सिधारी पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में रात दो बजे आजमगढ़ जेल से हत्या, डकैती लूट सहित कई सगींन अपराध में निरूद्ध के दौरान कारागार से फरार एक लाख रूपए का इनामी जितेन्द्र मुसहर पुत्र देवनाथ मुसहर रात्रि दो बजे भदुली बाई पास के पास मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार किया गया है। जबकि उसका एक साथी मौके से फरार हो गया। पुलिस ने उसके पास अवैध तमंचा व कारतूस बरामद किया हैं।
दरअसल, यूपी एटीएफ को जानकारी मिली की मुसहर आजमगढ़ में किसी से मिलकर बड़ी घटना को अंजाम देने वाला है। इस सूचना पर एसटीएफ टीम सिधारी पुलिस को साथ लेकर भदुली बाई पास के पास उसका इन्तजार करने लगी। कुछ समय पश्चात 2 व्यक्ति पैदल आते दिखायी दिये, जिसे पुलिस टीम द्वारा रोकने का प्रयास किया गया तो दोनों व्यक्ति पुलिस टीम को देखकर भागने लगे तो उनका पीछा किया गया, जिस पर दोनो व्यक्ति पुलिस टीम पर फायरिंग करने लगे। पुलिस द्वारा आत्मरक्षार्थ जवाबी फायरिंग की गयी, कुछ समय पश्चात फायरिंग बन्द होने के बाद बदमाशों के पास पुलिस पहुॅची तो सर्विस लेन पर एक व्यक्ति घायल अवस्था में गिरा हुआ पाया गया और दूसरा व्यक्ति अन्धेरे का फायदा उठाकर भागने में कामयाब हो गया। घायल व्यक्ति के दाहिने पैर में गोली लगी थी, जिस पर उसे नजदीकी चिकित्सालय ले जाया गया जहॉ पर चिकित्सको द्वारा उसका इलाज किया जा रहा है।
घायल व्यक्ति ने अपना नाम जितेन्द्र मुसहर उपरोक्त बताया एवं भागे हुए व्यक्ति का नाम चन्द्रशेखर मुसहर बताया। उल्लेखनीय है कि थाना क्षेत्र तरवॉ अन्तर्गत मन्दिर परिसर में सो रहे पुजारी और 2 ग्रामीणों की हत्या कर डकैती की घटना हुई थी, जिसमें जितेन्द्र मुसहर आदि जेल गये थे। जेल में निरूद्ध के दौरान इनके द्वारा जेल मे खाना बनाने का कार्य किया जा रहा था। इस दौरान 18 अगस्त 2016 को रक्षाबन्धन के दिन खाना बनाने के उपरान्त खाना बनाने वाले कलछुल, चादर एवं गमछे की मदद से जेल की दीवार फॉदकर अपने साथी चन्द्रशेखर व प्रकाश के साथ फरार हो गया था। जितेन्द्र मुसहर द्वारा अपने गैंग के साथ 21 मार्च 2012 जीयनपुर, कोतवाली अन्तर्गत जीवन ज्योति क्लीनिक के मालिक डा0 विनोद यादव के घर डकैती की घटना के दौरान डा0 विनोद यादव एवं उनकी पत्नी डा0 संगीता यादव की हत्या की गई थी। 25 मार्च 2014 को ग्राम सोहनी थाना क्षेत्र केराकत, जौनपुर में डकैती के दौरान गृह स्वामी अगरतु एवं उनकी पत्नी जुवरा देवी की हत्या की गई थी। 21 मई 2014 को ग्राम मुलायम नगर, थाना फेफना बलिया में डकैती की घटना के दौरान एक व्यक्ति की मौके पर हत्या एवं 2 महिलाएं गम्भीर रूप से घायल को गई थी। 26 मई 2014 को जनपद आजमगढ़ में ग्राम तरवॉ कातूसिंह का पुरवा स्थित मन्दिर में डकैती के दौरान पुजारी अनिल शर्मा सहित ग्रामीण सत्यनारायण विष्वकर्मा एवं दीपक सिंह की ईट एवं धारदार हथियार से हत्या की गई। पुलिस के अनुसार आजमगढ़ के विभिन्न थानों में आधा दर्जन से ज्यादा मुकदमें दर्ज है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button