आज़मगढ़आजमगढ़उत्तर प्रदेशखेलटेक्नोलॉजीदेशमनोरंजनराजनीतिविदेशस्वास्थ

यूपी: बसपा, जदयू और भाजपा के कई नेता सपा में हुए शामिल

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने खुलासा किया कि समाजवादी पार्टी को इलेक्टोरल बॉन्ड के माध्यम से एक बार ढाई करोड़ रुपये मिले। ऐसी ही कुछ राशि एक अन्य बार भी मिली। भाजपा को भी इस बारे में खुलासा करना चाहिए।

प्रदेश सपा मुख्यालय पर शनिवार को राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की मौजूदगी में भाजपा, जदयू और बसपा के कई नेताओं ने समाजवादी पार्टी ज्वाॅइन की। जनता दल यूनाइटेड के नेता एवं पूर्व विधायक सुभाष चंद्र श्रीवास्तव, औरैया के पूर्व विधायक मदन गौतम, पूर्व सांसद भालचंद्र यादव के पुत्र सुबोध यादव, बीएसपी से पूर्व विधानसभा प्रत्याशी इलियास अंसारी, पूर्व मंत्री शाकिर अली के पुत्र परवेज अली, हरदोई के बसपा नेता तिलक चंद्र वर्मा ने पार्टी की सदस्यता ली।
रालोद के वरिष्ठ नेता लतेश बिधूड़ी, भाजपा नेता डॉ. सीताराम राजपूत, कमलेश कुमार गौतम और अजीतमल ने अपने समर्थकों समेत सपा की सदस्यता ली। इस मौके पर पत्रकार वार्ता में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बिना नाम लिए सीबीआई और ईडी पर बड़ा निशाना साधा। कहा कि कुछ संस्थाएं हमेशा के लिए खत्म कर देनी चाहिए। जैसे नेताजी (मुलायम सिंह यादव) ने चुंगी समाप्त की थी। सीबीआई और ईडी की भूमिका पर सवाल उठाते हुए अखिलेश ने कहा कि ये एजेंसियां सरकार के इशारे पर फंसाने का काम करती हैं। कहा कि 10 साल से ज्यादा हिटलर का भी शासन नहीं रहा था, मौजूदा सरकार भी जाने वाली है। उन्होंने कहा कि यूपी के लोग स्वागत भी अच्छा करते हैं और विदाई भी अच्छी करते हैं। इस सरकार की विदाई का वक्त भी आ गया है। अखिलेश ने नारा दिया कि ‘भाजपा हटाओ-नौकरी पाओ, 80 हराओ-एमएसपी पाओ’। कहा कि विधान परिषद प्रत्याशियों और लोकसभा प्रत्याशियों की सपा की अगली सूची जल्द जारी हो जाएगी। इस अवसर पर पूर्व मंत्री इंद्रजीत सरोज, अरविंद सिंह गोप, राजेंद्र चौधरी, नरेश उत्तम पटेल, अम्बिका चौधरी, यासर शाह आदि प्रमुख नेता उपस्थित रहे।

ब्रजभूषण सिंह मेरे संपर्क में नहीं
कैसरगंज से भाजपा सांसद ब्रजभूषण सिंह को सपा से टिकट देने के सवाल पर अखिलेश ने कहा कि आप लोग (संवाददाता) कह रहे हो तो टिकट दे देंगे। यह पूछे जाने पर कि क्या ब्रजभूषण आपके संपर्क में हैं, उन्होंने कहा कि ब्रजभूषण सिंह मेरे संपर्क में नहीं हैं। सपा अध्यक्ष ने दिल्ली की घटना पर कहा कि मैंने तस्वीर नहीं देखी, लेकिन यह सम्मान, आजादी, संविधान, आरक्षण और लोकतंत्र बचाने का चुनाव है। कहा कि अल्पसंख्यकों को सभी को पसंद करना चाहिए, कमजोर के साथ सभी को खड़ा होना चाहिए। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार के कारण सड़कों में गड्ढे हो रहे हैं। एक अंग्रेजी समाचार पत्र ने भी यह लिखा है कि भ्रष्टाचार के कारण हुआ, शायद मुख्यमंत्री अंग्रेजी अखबार नहीं पढ़ते होंगे।

सपा को दो बार मिला इलेक्टोरल बॉन्ड से चंदा
सपा अध्यक्ष ने खुलासा किया कि समाजवादी पार्टी को इलेक्टोरल बॉन्ड के माध्यम से एक बार ढाई करोड़ रुपये मिले। ऐसी ही कुछ राशि एक अन्य बार भी मिली। भाजपा को भी इस बारे में खुलासा करना चाहिए। कहा कि एसबीआई को भी डिटेल देनी चाहिए, चुनाव बीत जाने का इंतजार नहीं करना चाहिए। सपा अध्यक्ष ने नए मंत्रियों से जुड़े सवाल पर कहा कि जब तक उन्हें विभाग आवंटित होंगे और प्रमुख सचिव तैनात होंगे, तब तक चुनाव आ जाएंगे। पत्रकारों से सवाल-जवाब के दौरान अखिलेश ने कहा जिस दिन डीजीपी, मुख्य सचिव और बड़े पदों पर बैठे अधिकारी हटाए जाएंगे, उस दिन हम मानेंगे कि आचार संहिता लग गई। चुनाव के दौरान एक ही स्थान पर लंबे समय से जमे अधिकारियों को हटाया जाना चाहिए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button