आज़मगढ़आजमगढ़उत्तर प्रदेशखेलटेक्नोलॉजीदेशमनोरंजनराजनीतिविदेशस्वास्थ

मुख्तार अंसारी को दफनाया गया, जनाजे में उमड़ी भारी भीड़

पैतृक निवास स्थान पर हुआ क्रियाक्रम

पूर्वांचल के डॉन मुख्तार अंसारी को सुपुर्द-ए-खाक किया गया। मुख्तार का शव गाजीपुर जिले के मुहम्मदाबाद स्थित उसके पैतृक निवास पर पहुंच गया था। 4:43 बजे शव का काफिला बांदा से निकला जो 1:15 बजे गाजीपुर के मुहम्मदाबाद में मुख्तार के आवास पर पहुंचा।
लाइव अपडेट
मुख्तार ने कहा था कि उन्हें जहर दिया गया: अफजाल अंसारी
अफजाल अंसारी ने कहा कि 26 मार्च को मुख्तार अंसारी को बांदा जेल से मेडिकल कॉलेज भेजा गया था। अधीक्षक ने कहा कि डॉक्टरों ने सुझाव दिया था इसलिए भेजा गया। उन्हें सुबह तीन बजे एक संदेश मिला कि मुख्तार की हालत गंभीर है। आरोप लगाया कि जब वो अस्पताल पहुंचे तो उन्हें मुश्किल से सिर्फ पांच मिनट के लिए मिलने की इजाजत दी गई। पांच मिनट की मुलाकात के दौरान मुख्तार अंसारी ने कहा कि उन्हें जहर दिया गया है, जिसके कारण वह बेहोश हो गए।
मुख्तार की मौत नहीं हत्या हुई है: अफजाल अंसारी
मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी ने कहा है कि मुख्तार अंसारी की मौत नहीं हत्या हुई है। समय आने पर हम इस बात का पुख्ता सबूत देंगे कि उन्हें जहर देकर मारा गया है… कुछ अपराधियों को बचाने के लिए पूरी सरकार और उसकी मशीनरी ने बहुत बड़ी साजिश रची है।
‘किसी की मौत के बाद उस पर कोई टिप्पणी नहीं करते हैं’
मुख्तार अंसारी की मौत पर यूपी कांग्रेस अध्यक्ष और अवधेश राय के भाई अजय राय कहते हैं कि यह हमारी संस्कृति है कि किसी की मौत के बाद हम उसके बारे में बात नहीं करते हैं या उस पर कोई टिप्पणी नहीं करते हैं। इसे अनुचित माना जाता है। मैं न्यायपालिका के प्रति बाध्य हूं कि वह मेरे भाई अवधेश राय की हत्या के लिए उसे आजीवन कारावास की सजा दे। सरकार को उन पर लगे आरोपों पर ध्यान देना चाहिए।
नारेबाजी करने वालों पर कार्रवाई होगी: गाजीपुर डीएम
गाजीपुर डीएम आर्यका अखौरी ने बताया कि जिन भी लोगों ने नारेबाजी की है, उन सबकी वीडियोग्राफी कराई गई है और सबके विरुद्ध कार्रवाई भी करवाई जाएगी। आपको बता दें कि मुख्तार अंसारी के अंतिम संस्कार के दौरान उनके समर्थकों द्वारा कब्रिस्तान में प्रवेश करने के लिए बैरिकेडिंग तोड़ने से अफरा-तफरी मच गई।
”सब कुछ शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हो गया”
गैंगस्टर से नेता बने मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी ने कहा कि ”सब कुछ शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हो गया है।”
सुपुर्द-ए-खाक की कार्रवाई पर पुलिस का बयान
डीआईजी ओम प्रकाश सिंह ने कहा कि चुनौती ये थी कि सभी लोग शांतिपूर्ण तरीके से जनाजे में शामिल हो जाएं। जिसके लिए हमने आस-पास के कस्बों में तैनाती कर दी थी। परिजनों से संपर्क रखते हुए धार्मिक रिवाजों के साथ सुपुर्द-ए-खाक की कार्रवाई को पूरा करवाया गया है।
हुड़दंग करने वालों पर होगी कानूनी कार्रवाई
मुहम्मदाबाद में गाजीपुर एसपी ओमवीर सिंह ने बताया कि काफी लोग वापस लौट गए हैं। बाकी लोग धीरे-धीरे जा रहे हैं। जिन लोगों ने हुड़दंग करने का प्रयास किया है। उनकी वीडियोग्राफी कर ली गई है। ऐसे लोगों को चिन्हित किया जाएगा। जिनके द्वारा आचार-संहिता का उल्लंघन करके किसी तरह की नारेबाजी की गई है। उनके विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।
भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को करनी पड़ी कड़ी मशक्कत
भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस बल मशक्कत कर रही है, लेकिन लोग मानने को तैयार नहीं हैं। परिवार वालों के समझाने पर भी लोगों पर कोई असर नहीं पड़ रहा है।
मुख्तार के परिवार ने की थी अपील
सांसद अफजाल अंसारी और विधायक शोहेल अंसारी भी बार-बार अपील कर चुके हैं। लेकिन कोई जाने को तैयार नहीं है। लोग मुख्तार अंसारी की कब्र पर मिट्टी डालने की बात कह रहे हैं।
समर्थकों ने कब्रिस्तान में प्रवेश करने के लिए बैरिकेडिंग तोड़े
गैंगस्टर से नेता बने मुख्तार अंसारी के जनाजे के दौरान उस समय अफरा-तफरी मच गई जब उनके समर्थकों ने कब्रिस्तान में प्रवेश करने के लिए बैरिकेडिंग तोड़ दी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button