आज़मगढ़आजमगढ़उत्तर प्रदेशखेलटेक्नोलॉजीदेशमनोरंजनराजनीतिविदेशस्वास्थ

केंद्रीय मंत्री के काफिले की गाड़ियों पर जमकर पथराव

दस कार्यकर्त्ता हुए चोटिल

मुजफ्फरनगर में केंद्रीय राज्यमंत्री डॉ. संजीव बालियान के काफिले की गाड़ियों पर पथराव कर दिया गया। हमले में कई कार्यकर्ताओं को चोटें आईं हैं।
मुजफ्फरनगर में खतौली क्षेत्र के मढ़करीमपुर गांव में चुनावी सभा के दौरान कुछ युवकों ने केंद्रीय राज्यमंत्री डॉ. संजीव बालियान के काफिले की गाड़ियों पर पथराव कर दिया गया। इस दौरान 10 से अधिक कार्यकर्ता चोटिल हो गए। एसपी सिटी सत्यनारायण प्रजापत ने बताया कि आरोपियों की तलाश की जा रही है। बताया गया कि पथराव के बाद हमलावरों ने नारेबाजी भी की।
शनिवार रात करीब साढ़े आठ बजे गांव में चुनाव की सभा चल रही थी। सभास्थल के पास ही भाजपा प्रत्याशी डॉ. संजीव बालियान के काफिले की गाड़ियां खड़ी थीं। इस दौरान कुछ युवक पहुंचे और खड़ी गाड़ियों पर पथराव कर दिया। पथराव में गाड़ी में बैठे कार्यकर्ताओं को चोटें आई हैं। प्रकरण के बाद केंद्रीय मंत्री गांव से दूसरी सभा के लिए चले गए।
उधर, एसपी सिटी ने बताया कि कुछ अज्ञात युवकों ने खड़ी गाड़ियों पर पत्थर मार दिए गए, जिससे गाड़ियों के शीशे टूट गए। आरोपियों की तलाश की जा रही है। मुकदमा दर्ज कर अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।
भाजपा जिलाध्यक्ष डॉ. सुधीर सैनी ने कहा कि विपक्ष साजिश रच रहा है। भाजपा ने विकास कार्य कराए हैं। अगर विपक्ष में दम है तो मर्यादा में रहकर चुनाव लड़ें और जनता को अपनी वोट के दम पर फैसला करने देना चाहिए।
छतों से किया गया पथराव
केंद्रीय राज्यमंत्री डॉ. संजीव बालियान के काफिले की गाड़ियों पर छतों से पथराव किया गया। कुछ कार्यकर्ता सभा में बैठे थे, जबकि कुछ गाड़ियों में थे। इस दौरान गली में खड़ी गाड़ियों पर चेहरे पर मॉस्क लगाकर पहुंचे युवकों ने पथराव कर दिया।
विक्रम सैनी की गाड़ी तोड़ी
हमलावरों ने खतौली के पूर्व विधायक विक्रम सैनी की गाड़ी पूरी तरह तोड़ दी। पथराव के समय विक्रम सैनी केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान की गाड़ी में बैठे थे। शुरूआत में किसी को कुछ समझ नहीं आया।
गांव में बन गई भगदड़ की स्थिति
छतों से पथराव शुरू होते ही गांव में भगदड़ की स्थिति बन गई। शुरूआत में किसी को कुछ समझ नहीं आया। मुंह पर मास्क लगाए युवकों को छत से भागते देखा। कुछ लोग गली में आगे बढ़े तो घरों से पथराव कर दिया गया।
योजनाबद्ध तरीके से हमला : बालियान
भाजपा प्रत्याशी केंद्रीय राज्यमंत्री डॉ. संजीव बालियान ने कहा कि काफिले पर हमल योजनाबद्ध तरीके से हुआ। कई भाजपा कार्यकर्ता घायल हुए हैं, जिनका उपचार कराया जा रहा है।
ये हुए घायल
हमले में कुटबी गांव निवासी विनीत कुमार, विजय और सक्षम समेत 10 लोग घायल हुए हैं। तीन घायलों को खतौली सीएचसी से हायर सेंटर के लिए रेफर कर दिया गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button