आज़मगढ़आजमगढ़उत्तर प्रदेशखेलटेक्नोलॉजीदेशमनोरंजनराजनीतिविदेशस्वास्थ

नगर पालिका में आठ हजार रुपये रिश्वत लेते बाबू गिरफ्तार

एंटी करप्शन की कार्रवाई से मची खलबली

मीट की दुकान का लाइसेंस बनाने के एवज में रिश्वत लेते नगर पालिका के बाबू को एंटी करप्शन टीम ने रंगेहाथ गिरफ्तार किया। आरोपी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई है।

बदायूं में मीट की दुकान का लाइसेंस बनाने के नाम पर आठ हजार रुपये की रिश्वत लेते नगर पालिका के बाबू मुशाहिद अली को सोमवार को बरेली से आई एंटी करप्शन टीम ने रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया। नगर पालिका दफ्तर से बाबू के पकड़े जाने से खलबली मच गई। टीम ने आरोपी के खिलाफ सिविल लाइन थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है।

कोतवाली सिविल लाइंस क्षेत्र के जालंधरी सराय निवासी अरसलान खान ने एंटी करप्शन टीम से शिकायत की थी कि वह शहर में मीट की दुकान खोलने के लिए लाइसेंस बनवाना चाहते हैं। इसके लिए एक महीने से नगर पालिका बदायूं के चक्कर लगा रहे थे, लेकिन लाइसेंस का पटल देख रहा बाबू मुशाहिद कभी 20 तो कभी 10 हजार रुपये की मांग करता आ रहा था। काफी खुशामद के बाद मुशाहिद अली से आठ हजार रुपये में बात फाइनल हो गई। 

एंटी करप्शन टीम ने जाल बिछाकर पकड़ा 

सोमवार को रुपये देने का वादा था। जानकारी मिलने पर एंटी करप्शन की टीम ने बाबू को पकड़ने के लिए घेराबंदी कर दी। टीम के प्रभारी इंस्पेक्टर प्रवीण सान्याल ने अपनी टीम को नगर पालिका के आसपास लगा दिया। पूर्वाह्न 11:46 बजे नगर पालिका कार्यालय में जैसे ही अरसलान ने बाबू मुशाहिद को आठ हजार रुपये दिए टीम ने उसे रिश्वत लेते रंगेहाथ पकड़ लिया।

एंटी करप्शन की धरपकड़ व कनिष्ठ लिपिक की गिरफ्तारी से नगर पालिका दफ्तर में खलबली मच गई। टीम ने भी किसी को कुछ सोचने समझने का मौका नहीं दिया। बाबू को गाड़ी में बैठाया और सिविल लाइन थाने ले आए। यहां मुशाहिद से पूछताछ की। एंटी करप्शन इंस्पेक्टर की ओर से सिविल लाइंस थाने में मुशाहिद के खिलाफ भ्रष्टाचार अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कराया गया है।

बदायूं में अब तक पकड़े जा चुके हैं पांच मामले

बदायूं में भ्रष्टाचार का खेल जमकर हो रहा है। ऐसा हम नहीं, बल्कि एंटी करप्शन टीम द्वारा की गई इस वर्ष की कार्रवाई बताती है। एंटी करप्शन टीम ने मार्च में इस्लामनगर थाने से महिला इंस्पेक्टर को 50 हजार रुपये की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया था। इसके बाद तहसीलदार के पेशकार को पांच हजार रुपये की रिश्वत लेते टीम ने पकड़ा था।

चौकी इंचार्ज दानपुर थाना जरीफनगर को दस हजार रुपये, इसके बाद कादरचौक थाने में तैनात सिपाही को 20 हजार रुपये रिश्वत लेते एंटी करप्शन की टीम ने गिरफ्तार किया था। इसी के साथ मूसाझाग थाना क्षेत्र के गांव फतेहपुर निवासी नेम सिंह ग्राम प्रधान पति की शिकायत पर जिला लेखापरीक्षा अधिकारी सहकारी समिति का बाबू संदीप कुमार भारती भी ऑडिट करने के नाम पर रिश्वत लेते पकड़ा गया था। अब नगर पालिका का बाबू रिश्वत खोरी में गिरफ्तार हुआ है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button