आज़मगढ़आजमगढ़उत्तर प्रदेशखेलटेक्नोलॉजीदेशमनोरंजनराजनीतिविदेशस्वास्थ

आज़मगढ़: जिला कारागार में अचानक छापेमारी से मचा हड़कंप

आजमगढ। लखनऊ के विशेष अनुसंधान दल में तैनात और पुलिस अधीक्षक कारागार और सुधार सेवा का अतिरिक्त प्रभार देख रहे आईपीएस अधिकारी सुभाष चन्द्र शाक्य ने आजमगढ़ की मंडलीय कारागार में छापेमारी कर जेल व्यवस्था का जायजा लिया। करीब चार घंटे तक जेल में चले तलाशी अभियान में कोई भी आपत्तिजनक वस्तु नहीं मिली।
बतातें चलें कि उत्तर प्रदेश सरकार ने तीन अप्रैल को प्रदेश की जेलों की मॉनिटरिंग करने के लिए सात आईपीएस अधिकारियों को अतिरिक्त जिम्मेदारी दी थी। इन आईपीएस अधिकारियों को जेल की व्यवस्था में सुधार लाने के लिए जेलों का निरीक्षण करने का निर्देश दिया गया था। इसी क्रम में जिला कारागार में टीम ने औचक छापेमारी की।
आजमगढ़ जिला कारागार में पहुंचे विशेष अधिकारी सुभाष चन्द्र शाक्त करीब साढे 11 बजे से अपराह्न सवा तीन बजे तक छापेमारी की गई। इस दौरान एक-एक बैरक की तलाशी ली गई। इसके साथ ही जेल में बंद कैदियों से फीडबैक भी लिया गया। पुरूष और महिला बैरकों की तलाशी ली गई। इस तलाशी अभियान में जेल कर्मियों को लगाया गया था। इसके साथ ही जेल कैंटीन में बनने वाले खाने के बारे में भी जानकारी ली गई। जेलर विकास कटियार को जेल की व्यवस्था चुस्त-दुरूस्त रखने का भी निर्देश दिया गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button