आज़मगढ़आजमगढ़उत्तर प्रदेशखेलटेक्नोलॉजीदेशमनोरंजनराजनीतिविदेशस्वास्थ

1.75 करोड़ महिलाओं के लिए योगी सरकार की खुशखबरी

उज्ज्वला योजना की लाभार्थी महिलाओं को अगले माह दीपावली से पहले एक एलपीजी सिलेंडर मुफ्त दिया जाएगा। इसी तरह एक मुफ्त सिलेंडर होली में भी दिया जाएगा। खाद्य एवं रसद विभाग के इस प्रस्ताव पर जल्द ही कैबिनेट की मंजूरी ली जाएगी। सरकार के इस निर्णय का सीधा लाभ प्रदेश की 1.75 करोड़ गरीब महिलाओं को होगा। मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र ने इस योजना से संबंधित प्रस्ताव पर विभागीय अधिकारियों के साथ बैठक कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए हैं।
भाजपा ने चुनाव में की थी मुफ्त सिलेंडर की घोषणा
बता दें कि भाजपा ने पिछले विधान सभा चुनाव के अवसर पर जारी अपने लोक कल्याण संकल्प पत्र में उज्ज्वला योजना की लाभार्थी महिलाओं को होली और दिवाली पर मुफ्त रसोई गैस सिलेंडर देने की घोषणा की थी।
Cm yogi ने दी 550 करोड़ की सौगात, जानें क्या-क्या होंगे विकास कार्य गत वर्ष उज्ज्वला लाभार्थियों को
होली और दीपावली पर मुफ्त एलपीजी सिलेंडर देने के लिए बजट में 3301.74 करोड़ रुपये का प्रविधान किया गया था। हालांकि गत वित्तीय वर्ष सरकार ऐसा नहीं कर सकी। चालू वित्तीय वर्ष के बजट में भी इसके लिए 3047 करोड़ रुपये आवंटित किए गए हैं। प्रदेश में इंडियन आयल कारपोरेशन के पास उज्ज्वला योजना के 84,54,560, भारत पेट्रोलियम के पास 51,69,773 और हिंदुस्तान पेट्रोलियम के पास 38,80,054 रसोई गैस कनेक्शन हैं।
Disclaimer :- हम जानते हैं कि सोशल मीडिया पर बहुत सी ऐसी खबरें वायरल होती हैं। इसलिए हम सभी को सतर्क रहने की सलाह देते हैं। हम चाहते हैं कि आप आधिकारिक स्रोतों से जाँच करें और खबर की सटीकता को सुनिश्चित करें। क्योंकि यहां दी गई जानकारी के लिए “RSV Bharat.com ” कोई ज़िम्मेदारी नहीं स्वीकार करता है

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button