आजमगढ़आज़मगढ़उत्तर प्रदेशखेलटेक्नोलॉजीदेशमनोरंजनराजनीतिविदेशस्वास्थ

सपा ने लगाया मतदान के दौरान गड़बड़ियों का आरोप

मुस्लिम मतदाताओं को वोट करने से रोकने की बात कही

सपा ने पहले चरण के मतदान के दौरान मुस्लिम मतदाताओं को वोट डालने से रोकने और सपा समर्थक मतदाताओं पर भाजपा के पक्ष में दबाव बनाने का आरोप लगाया। इस संबंध में मुख्य निर्वाचन अधिकारी को पत्र भी भेजा गया है।
सपा ने पहले चरण के मतदान के दौरान बड़े पैमाने पर गड़बड़ियों का आरोप लगाते हुए चुनाव आयोग से शिकायत की है। मुस्लिम मतदाताओं को वोट डालने से रोकने और सपा समर्थक मतदाताओं पर भाजपा के पक्ष में दबाव बनाने का आरोप लगाया।
सपा के पूर्व एमएलसी और कार्यालय प्रभारी अरविंद कुमार सिंह ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी को पत्र भेजकर आरोप लगाया कि कैराना में मतदान कर्मी वर्ग विशेष के लोगों के साथ आपत्तिजनक व्यवहार कर रहे हैं। मतदान भी काफी धीमी गति से करवाने की बात भी कही। मुजफ्फरनगर के बुढ़ाना में ईवीएम मशीन खराब होने की शिकायत भी आयोग से की गई।
रामपुर और पीलीभीत में मुस्लिम मतदाताओं के नाम वोटर लिस्ट से गायब होने की शिकायत भी आयोग से की गई। इसके अलावा मुरादाबाद के ठाकुरद्वारा में भी मतदाताओं को मतदान से रोकने का आरोप लगाया।
सहारनपुर, बिजनौर और नगीना में भी इसी तरह की शिकायतें की गईं। समाजवादी पार्टी ने अपने एक्स अकाउंट के जरिये भी इन शिकायतों को रखा और चुनाव आयोग से कार्रवाई की मांग की है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button