आज़मगढ़आजमगढ़उत्तर प्रदेशखेलटेक्नोलॉजीदेशमनोरंजनराजनीतिविदेशस्वास्थ

सपा पूर्व प्रत्याशी और महानगर के पदाधिकारी के बीच हुआ विवाद

सपा के पूर्व प्रत्याशी और महानगर के पदाधिकारी के बीच पिछले चुनाव में वोट को लेकर विवाद हो गया। ये इस कदर बढ़ गया कि दोनों नेताओं के एक दूसरे के लिए बोल भी बिगड़ गए।
आगरा में समाजवादी पार्टी में गुटबाजी थमने का नाम नहीं ले रही। रविवार को फतेहाबाद रोड स्थित पार्टी कार्यालय पर अल्पसंख्यक सभा की बैठक में पूर्व प्रत्याशी और महानगर के पदाधिकारी के बीच कहासुनी हो गई। विधानसभा चुनाव 2022 में वोट को लेकर दोनों नेताओं के बोल बिगड़ गए।
कहासुनी का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। पूर्व प्रत्याशी को चुनाव में करारी हार मिली थी। बैठक में बूथ मजबूत करने की बात चल रही थी। तभी महानगर के पदाधिकारी ने कटाक्ष करते हुए प्रत्याशी के समाज से वोट नहीं मिलने और अल्पसंख्यक वोट मिलने की बात कही। जिसके बाद दोनों नेताओं के बीच कहासुनी शुरू हो गई। मंच पर बैठे अन्य लोगों ने मामला शांत कराया। मामला शांत होने के बाद अल्पसंख्यक सभा अध्यक्ष मुवीन खान ने कार्यकारिणी का विस्तार किया। कार्यकारिणी में शामिल हुए लोगों को मनोनयन पत्र बांटे गए।
सपा पिछड़ा वर्ग की जिला इकाई का विस्तार
समाजवादी पार्टी पिछड़ा वर्ग जिलाध्यक्ष संतोष पाल ने रविवार को जिला इकाई का विस्तार किया। फतेहाबाद रोड स्थित कार्यालय पर बैठक में लक्ष्मन कुमार यादव को महासचिव, यशपाल सिंह कोषाध्यक्ष नामित हुए। इनके अलावा छह उपाध्यक्ष, 16 जिला सचिव और छह जिला कार्यकारिणी सदस्य नामित हुए हैं। 31 सदस्यीय जिला कार्यकारिणी के अलावा जिलाध्यक्ष संतोष पाल ने सोवरन सिंह धनगर को बाह, राजेश गुर्जर को खेरागढ़, नेत्रपाल सिंह को फतेहपुर सीकरी, आशुतोष निषाद को फतेहाबाद, जय प्रकाश यादव को एत्मादपुर और हरेश यादव को ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र के लिए पिछड़ा वर्ग का प्रभारी बनाया है। इस दौरान प्रदेश सचिव राम गोपाल यादव ने कार्यकारिणी में शामिल लोगों को मनोनयन पत्र भेंट किए।
रोजगार की मांग को लेकर परिवर्तन साइकिल यात्रा
सपा पार्षद दल के पूर्व नेता राहुल चौधरी के नेतृत्व में बेरोजगारी की समस्या और अग्निवीर योजना के वापस लेने की मांग करते हुए दौरेठा से कागारौल तक परिवर्तन साइकिल यात्रा निकाली गई। चिंरजीवी सेवा सदन, बालाजीपुरम से शुरू होकर मलपुरा, अकोला तक साइकिल चलाई। रास्ते में जगह-जगह सपाइयों ने साइकिल यात्रा का स्वागत किया। यात्रा में अमित चाहर, आफताब कुरैशी, बिट्टू चाहर, मोहित बंसल, विधायक शर्मा, बबलू जाटव, केपी चौधरी, राहुल भदौरिया, रवि सारस्वत, शादाब पठान, प्रमोद चौहान आदि मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button