आज़मगढ़आजमगढ़उत्तर प्रदेशखेलटेक्नोलॉजीदेशमनोरंजनराजनीतिविदेशस्वास्थ

त्योहार पर बाजारों में वरिष्ठ अधिकारियों के नेतृत्व में हो फुट पेट्रोलिंग-DGP

डीजीपी विजय कुमार ने त्योहारों पर सुरक्षा इंतजामों की समीक्षा के दौरान कहा कि प्रमुख बाजारों, खासकर सराफा बाजार में पुलिस अधिकारी सजग और सतर्क रहते हुए फुट पेट्रोलिंग करते रहें।
डीजीपी विजय कुमार ने त्योहारों पर सुरक्षा इंतजामों की समीक्षा के दौरान कहा कि प्रमुख बाजारों, खासकर सराफा बाजार में पुलिस अधिकारी सजग और सतर्क रहते हुए फुट पेट्रोलिंग करते रहें। महत्वपूर्ण हॉटस्पॉट व संवेदनशील स्थलों पर ड्रोन कैमरे से निगरानी करायी जाये। डीजीपी बृहस्पतिवार को सभी पुलिस कमिशनर, एडीजी जोन, आईजी रेंज, जिलों के कप्तानों को दिशा-निर्देश दे रहे थे।
उन्होंने कहा कि विस्फोटक पदार्थ एवं आतिशबाजी के निर्माण स्थलों की नियमानुसार आकस्मिक चेकिंग की जाए। पूर्व एवं वर्तमान में लाइसेंस की शर्तों का उल्लंघन करने अथवा अवैध भंडारण करने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाए। इनका परिवहन भी मापदंडों के अनुसार सुनिश्चित किया जाए। अग्निशमन विभाग के कार्मियों को सजग रखा जाए।
कार्यक्रमों के आयोजकों के साथ बैठक की जाये। बीट अधिकारी द्वारा विवादों आदि की जांच कर आवश्यकतानुसार वैधानिक कार्यवाही की जाये। प्रत्येक घटना को गंभीरता से लेते हुये तत्काल घटनास्थल का निरीक्षण कर विवादों को हल कराने हेतु प्रभावी कार्यवाही सुनिश्चित की जाये। सोशल मीडिया की विभिन्न माध्यमों पर सतर्क दृष्टि रखी जाये। भ्रामक एवं आपत्तिजनक पोस्ट एवं अफवाहों पर तत्काल कार्रवाई की जाए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button