आज़मगढ़आजमगढ़उत्तर प्रदेशखेलटेक्नोलॉजीदेशमनोरंजनराजनीतिविदेशस्वास्थ

हर मोर्चे पर भाजपा हुई विफल- कांग्रेस

यूपी कांग्रेस के अध्यक्ष अजय राय ने कहा कि योगी सरकार प्रदेश में हर मोर्चे पर विफल है। उन्होंने अलग-अलग मोर्चे पर सरकार की नाकामियां गिनाईं।
कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने प्रेसवार्ता में कहा कि प्रदेश की योगी सरकार हर मोर्चे में विफल है। उन्होंने स्वास्थ्य सेवा, किसान, अपराध, विकास और युवाओं के मुद्दे पर प्रदेश सरकार को घेरा।
अजय राय ने कहा कि जिस सरकार में उन्हीं की पार्टी के सांसद के बेटे को इलाज नहीं मिला। वह पीजीआई में भर्ती नहीं हुए और निधन हो गया। कहीं मजबूर अपनी बहन का शव बांधकर ले गया तो कहीं अस्पताल में बच्चों के शव को कुत्ते नोच रहे हैं। सरकार, सदन में तो बड़े बड़े आंकड़े देती है लेकिन उसकी सच्चाई अलग है। अपराध के मामले बढ़े हैं। किसान बदहाल हैं। गन्ना का नया सत्र शुरू हो गया और अब तक पिछला 4000 करोड़ का बकाया भुगतान नहीं किया गया है।
उन्होंने कहा कि सुल्तानपुर में डाक्टर और कौशांबी में युवक की हत्या हुई। प्रमुख सचिव गृह ने खुद माना की कई जिलों में अपराध बढ़े हैं। भाजपा कहती हैं कि माफिया, गुंडे भाग गए। सच्चाई यह है कि माफिया या तो भाजपा में चल गए या उनके संरक्षण में काम कर रहे हैं। यह सरकार झूठे वादे और झूठे आंकड़े सदन में रख रही है। उन्होंने 69000 शिक्षक भर्ती के अभ्यर्थियों के उत्पीड़न का मुद्दा उठाया।
पार्टी विधायक वीरेंद्र चौधरी ने सदन में नियमावली के पालन न होने की बात कही। उन्होंने कहा कि नियम के अनुसार कम से कम दस दिन सदन चलना चाहिए। पार्टी इसकी मांग भी करती है। उन्होंने देश और प्रदेश में जातीय जनगणना की मांग भी उठाई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button