आज़मगढ़आजमगढ़उत्तर प्रदेशखेलटेक्नोलॉजीदेशमनोरंजनराजनीतिविदेशस्वास्थ

लोकतंत्र में ऐसे नतीजे आते हैं- अखिलेश यादव

अखिलेश ने आगे कहा कि ये एक लंबी लड़ाई है। अगर हमें बीजेपी जैसी पार्टी से लड़ना है तो हमें अनुशासन के साथ उनका सामना करना होगा। मुझे उम्मीद है कि भविष्य में परिणाम अलग होंगे।
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव सोमवार को वाराणसी पहुंचे। यहां उन्होंने पत्रकारों से बात की। उन्होंने कहा कि तीन राज्यों में बीजेपी की जीत और इंडिया गठबंधन के भविष्य को लेकर कहा हम निराश नहीं हैं। लोकतंत्र में ऐसे नतीजे आते रहते हैं। इसका मतलब यह नहीं है कि ‘सबका साथ विकास और सबका विकास’ हो रहा है।
उन्होंने आगे कहा कि ये एक लंबी लड़ाई है। अगर हमें बीजेपी जैसी पार्टी से लड़ना है तो हमें अनुशासन के साथ उनका सामना करना होगा। मुझे उम्मीद है कि भविष्य में परिणाम अलग होंगे। कांग्रेस से गठबंधन के सवाल पर कहा मध्य प्रदेश परिस्थियां अलग थीं, वहीं बात नहीं बन पाई। लोकसभा चुनाव में क्या होता है ये आने वाला वक्त बताएगा। 
अखिलेश यादव एक दिवसीय दौरे पर वाराणसी आए हैं। यहां उन्होंने पार्टी की लोकसभा चुनाव की तैयारियों बात करते हुए बताया कि हम चुनावी मैदान में ‘हर घर बेरोजगार मांगे रोजगार’ के नारे के साथ उतरेंगे। 
रोजगार के मुद्दे पर बात करते हुए कहा, बेरोजगारी का मुद्दा आज भी पहले की तरह गंभीर है। बीजेपी रोजगार बांटने का नाटक कर रही है। जिन लोगों को नौकरी दी जा रही उनके बारे में एक बार पता कर लीजिए सच्चाई सामने आ जाएगी। दिल्ली वाले लोग चुनाव में आने वाले हैं क्या किसान की आय दोगुनी हो गई? नौकरी रोजगार मिल गया? मुझे उम्मीद है देश का नौजवान यह नारा देगा कि ‘घर-घर बेरोजगार, कब मिलेगा रोजगार।’
वाराणसी दौरे के दौरान अखिलेश ने नेशनल इक्वल पार्टी के कार्यालय का उद्घाटन किया। यहां एक सभा को संबोधित करते हुए लोगों से बोले, आप बीजेपी की सरकार को हटाओ अग्निवीर की व्यवस्था को भी हटाने का हम लोग काम करेंगे। यह आधी अधूरी नौकरियां जो चार साल की दी जा रही है, इससे हमारे देश की सुरक्षा नहीं हो सकती। सुरक्षा तभी मिलेगी जब अग्निवीर जैसी व्यवस्था खत्म होगी। बीजेपी वालों ने भारत माता की जय बोल-बोल करके अग्निवीर व्यवस्था लागू कर दी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button