आज़मगढ़आजमगढ़उत्तर प्रदेशखेलटेक्नोलॉजीदेशमनोरंजनराजनीतिविदेशस्वास्थ

खाड़ी देशों से फंडिंग वाले 108 मदरसे एसआईटी के रडार पर

प्रदेश के मदरसों में विदेशी फंडिंग की जांच के लिए गठित एसआईटी को अहम सुराग मिलने लगे हैं। एसआईटी की अब तक की जांच में प्रदेश के 108 मदरसों में विदेशी फंडिंग होने के पुख्ता प्रमाण हाथ लगे हैं।
प्रदेश के मदरसों में विदेशी फंडिंग की जांच के लिए गठित एसआईटी को अहम सुराग मिलने लगे हैं। एसआईटी की अब तक की जांच में प्रदेश के 108 मदरसों में विदेशी फंडिंग होने के पुख्ता प्रमाण हाथ लगे हैं। एसआईटी ने इन मदरसों के आय-व्यय और बैंक खातों का ब्योरा तलब किया है।
बता दें कि एसआईटी विदेशी फंडिंग के सुराग तलाशने के लिए प्रदेश के समस्त 24 हजार मदरसों की जांच कर रहा है। सूत्रों के मुताबिक करीब पांच हजार मदरसों की पड़ताल में 108 में खाड़ी देशों से शिक्षा के लिए रकम भेजने की पुष्टि हुई है। हालांकि यह पता लगाया जाना बाकी है कि इस रकम का इस्तेमाल वास्तव में शिक्षण कार्यों के लिए हो रहा है, अथवा देशविरोधी कृत्यों को अंजाम देने के लिए इसे संदिग्ध संगठनों को भेजा जा रहा है। एसआईटी की जांच में खाड़ी देशों से शिक्षा के प्रचार-प्रसार के लिए करीब 150 करोड़ रुपये भेजे जाने की पुष्टि हो चुकी है। यह रकम किन संगठनों के द्वारा भेजी जा रही है, इसका पता लगाने के लिए केंद्रीय एजेंसियों का सहयोग भी लिया जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button