खेलआज़मगढ़आजमगढ़उत्तर प्रदेशटेक्नोलॉजीदेशमनोरंजनराजनीतिविदेशस्वास्थ

सुभासपा विधायक पर कमीशन मांगने और धमकी देने का आरोप

गाजीपुर के जखनिया से सुभासपा के विधायक पर कमीशन मांगने और धमकी देने के आरोप लगे हैं। उधर, ठेकेदार पर भी विधायक ने प्रतिनिधि से अभद्रता करने का आरोप लगाया है। दोनों पक्षों की ओर से थाने में तहरीर दी गई है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।
गाजीपुर के जखनिया से सुभासपा के विधायक बेदीराम पर कमीशन मांगने और धमकी देने का आरोप एक ठेकेदार ने लगाया है। इस संबंध में भुड़कुड़ा थाने में तहरीर भी दी है। विधायक ने भी थाने में तहरीर देकर आरोप लगाया है कि ठेकेदार ने उनके प्रतिनिधि के साथ अभद्रता की है।
मनिहारी-जखनिया फद्दोपुर तक सड़क का निर्माण लोक निर्माण विभाग प्रांतीय खंड की ओर से कराया जा रहा है। विधायक का दावा है कि यह कार्य मानक को दरकिनार कर किया जा रहा है। इसकी शिकायत ग्रामीणों ने उनसे की तो 10 दिसंबर को उन्होंने अपने प्रतिनिधि अरविंद कुमार को भेजा।
तहरीर के मुताबिक, विधायक प्रतिनिधि अपने साथ पीयूष को लेकर मौके पर गए और सड़क का निर्माण देख रहे थे। इस दौरान वहां पर डब्लू राय आया और अपने को ठेकेदार युधिष्ठिर उर्फ दीपू राय का भतीजा बताया। आरोप है कि घटिया कार्य करने की बात कहने पर उसने अरविंद को थप्पड़ मारा और अपशब्द भी कहा। धमकी दी कि भाग जाओ नहीं तो जान से मार देंगे। विधायक का आरोप है कि इसके बाद फोन पर ठेकेदार ने मुझे और मेरे प्रतिनिधि को अपशब्द कहा।
11 दिसंबर को साधोपुर (रामपुर) निवासी ठेकेदार ने भुड़कुड़ा थाने में विधायक बेदी राम के खिलाफ खिलाफ तहरीर दी। इसमें आरोप लगाया कि क्षेत्रीय विधायक बेदी राम द्वारा बार-बार कमीशन की मांग की जा रही है। धमकी दी जा रही है कि फर्जी मुकदमे में फंसा दूंगा और ठेकेदारी बंद कराके ब्लैक लिस्ट करा दूंगा। इसी दबाव में आकर 30 सितंबर को 2500 रुपये विधायक प्रतिनिधि अरविंद कुमार निवासी कसिया, थाना-जलालपुर को फोन पे के जरिये दिया।
इसके बाद आठ दिसंबर को क्षेत्रीय विधायक को 4 लाख 10 हजार का नकद भुगतान किया। इसके बाद उनका लालच और बढ़ गया और 10 दिसंबर को फिर पैसे की मांग की, इसपर असमर्थता जाहिर की गई तो क्षेत्रीय विधायक के कहने पर उनके प्रतिनिधि अरविंद कुमार व पीयूष व तीन अन्य लोग लाठी-डंडे से लैस होकर कार्यस्थल पर पहुंचे और मजदूरों की पिटाई करके भगा दिया।
काम भी बंद करा दिया। धमकी दी कि जो काम करने आएगा, उसे जान से मार देंगे और फर्म को ब्लैक लिस्ट कराने की धमकी दे रहे हैं। थानाध्यक्ष भुड़कुड़ा तारावती का कहना है कि दोनों तरफ से तहरीर मिली है। जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button