आज़मगढ़आजमगढ़उत्तर प्रदेशखेलटेक्नोलॉजीदेशमनोरंजनराजनीतिविदेशस्वास्थ

लोहिया संस्थान में दबोचा गया आठवीं पास फर्जी डॉक्टर

लोहिया संस्थान में सोमवार को डॉक्टर की वेशभूषा में घूम रहे एक संदिग्ध युवक को सुरक्षाकर्मियों ने पकड़ लिया। अस्पताल प्रशासन ने विभूतिखंड थाने में आरोपी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है।
लोहिया संस्थान में सोमवार को डॉक्टर की वेशभूषा में घूम रहे एक संदिग्ध युवक को सुरक्षाकर्मियों ने पकड़ लिया। अस्पताल प्रशासन ने विभूतिखंड थाने में आरोपी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है।
डा. राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान के प्रशासनिक अधिकारी अभिषेक पांडेय के मुताबिक सोमवार दोपहर 12 बजे संस्थान में एक युवक आला व नेम प्लेट लगाए घूम रहा था। युवक के संदिग्ध प्रतीत होने पर संस्थान में तैनात सुरक्षा कर्मियों ने उसे पकड़ लिया। पूछताछ करने पर युवक घबरा गया। इस पर सुरक्षाकर्मियों ने मामले की जानकारी संस्थान प्रशासन को दी। युवक से पूछताछ करने पर उसने अपना नाम अंबेडकरनगर जनपद के अकबरपुर निवासी डाॅक्टर सूरज तिवारी उर्फ सुधांशु बताया। वह चार महीने से विनीतखंड में बंधु कुश्वाहा के मकान में किराये पर रह रहा था।
आठवीं पास सूरज लोगों को खुद को संस्थान के राम प्रकाश गुप्ता मातृ एवं शिशु अस्पताल का डॉक्टर बताता था। जांच करने पर पता चला कि आरोपी के कोट पर लगी स्त्री रोग एवं प्रसूति विशेषज्ञ, सर्जन कंसलटेंट लिखी नेम प्लेट भी फर्जी थी, जिस पर छपाई गलत तरीके से हुई थी। साथ ही उसके पास से मिले मोबाइल में व्हाट्सएप पर मिली चैट से भी इसके फर्जीवाड़े की पुष्टि हुई। इस आधार पर उसे पकड़ लिया गया। इंस्पेक्टर विभूतिखंड सुनील कुमार सिंह के मुताबिक जांच में सामने आया है कि आरोपी युवक संस्थान आने वाले मरीजों को अच्छे इलाज का झांसा देकर निजी चिकित्सा संस्थान भेज देता था। इस काम के लिए उसे कमीशन मिलता था। युवक के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर उसे हिरासत में लेकर पूछताछ की गई थी। मामले की जांच चल रही है। जांच के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button