स्वास्थआज़मगढ़आजमगढ़उत्तर प्रदेशखेलटेक्नोलॉजीदेशमनोरंजनराजनीतिविदेश

आजमगढ़: शिक्षक संघ ने धूमधाम से मनाया बाबू विश्राम राय की पुण्यतिथि व आयोजित हुआ सम्मेलन

आजमगढ़: जनपद के माध्यमिक शिक्षक संघ ने जिला सम्मेलन व एवं महान स्वतंत्रता संग्राम सेनानी बाबू विश्राम राय की पुण्यतिथि समारोह संयुक्त रूप से मुख्यालय के गुरुकुल इंटर कालेज भवरनाथ के प्रांगण में सम्पन्न हुआ जिसकी अध्यक्षता बालकेश दुबे तथा संचालन जिलामंत्री साकेत चतुर्वेदी ने किया। कार्यक्रम के दौरान प्रदेश मंत्री शैलेश राय के प्रस्ताव पर जिला कार्यकारिणी का कार्यकाल अगले सम्मेलन तक के लिए बढ़ा दिया गया।
कार्यक्रम के पूर्व संगठन के प्रदेश मंत्री शैलेश राय के नेतृत्व में स्वतंत्रता संग्राम के सेनानी बाबू विश्राम राय के कलेक्ट्री स्थिति प्रतिमा पर माल्यार्पण किया गया। वही कार्यक्रम की शुरुआत में सरस्वती इंटर कालेज किशुदासपुर के बच्चों द्वारा आकर्षक प्रस्तुति की गयी जिसका सभी लोगो ने सराहना की।
वही जिला सम्मेलन के कार्यक्रम में मौजूद विधान परिषद सदस्य देवेंद्र प्रताप सिँह व प्रदेश अध्यक्ष रमेश सिँह ने कहा कि वर्तमान सरकार ने शिक्षकों के साथ जो अन्याय किया है उसे बर्दास्त नहीं किया जायेगा इस अन्याय के विरुद्ध संघर्ष होगा। वही उन्होंने यह भी कहा कि शिक्षकों का वेतन रोककर सेवा समाप्त नहीं किया जा सकता सरकार शिक्षकों के अवरुद्ध वेतन को बहाल करे तथा राष्ट्रीय स्तर पर पुरानी पेंशन बहाली की बात सोचे वही नेता ने अपने सम्बोधन में यह भी कहा कि शिक्षकों के साथ हो रही क्रूरता संविधान विरुद्ध है जिस पर न्याय पालिका हस्तक्षेप करेगी।
वही प्रदेश मंत्री शैलेश राय तथा जिलाध्यक्ष बालकेश दुबे ने सरकार का ध्यान आकर्षित करते हुए कहा कि इस सरकार में शिक्षकों के साथ शिक्षा विभाग में व्याप्त भ्रष्टाचार तीन गुना बढ़ा है जिसकी कल्पना नहीं थी। राष्ट्रवाद के नाम पर आयी यह सरकार सबको मानसिक रूप से परेशान कर रही है। वही मंडल अध्यक्ष सुनील राय व मंडल मंत्री दिनेश सिँह ने कहा कि सरकार शिक्षा विभाग में व्याप्त भ्रष्टाचार व शिक्षकों के साथ हो रही समस्याओं को समाधान की मांग की है। वही इस अवसर पर शैलेश राय, बालकेश दुबे, शेषनाथ मिश्र, सूरज प्रकाश श्रीवास्तव, आर पी राय, के डी राय, साकेत चतुर्वेदी, सभासद पुनीत राय, एडवोकेट विश्वनाथ राय, नागेंद्र कुमार, सुनील राय, दिनेश सिँह, बलवंत श्रीवास्तव, रवि शंकर लाल, अमित गुप्ता, हितेश आदि मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button