आज़मगढ़आजमगढ़उत्तर प्रदेशखेलटेक्नोलॉजीदेशमनोरंजनराजनीतिविदेशस्वास्थ

विदेश से घर नहीं आ सका मृतक का शव, बेटे ने डीएम को लिखा प्रार्थना पत्र

24 अक्तूबर 2010 को उन्हें फोन के जरिये सूचना मिली कि हार्ट अटैक से उनका निधन हो गया है। यह सूचना जैसे ही घर पहुंची पूरे परिवार में रोना पीटना मच गया।
विगत दो माह से निजामाबाद थानाक्षेत्र के कोतवालीपुर गांव निवासी धर्मवीर ने डीएम को प्रार्थना पत्र देकर अपने पिता के शव को सउदी अरब से घर लाने की मांग की है। इस पर डीएम की ओर से सचिव एवं राहत आयुक्त को पत्र भेजा गया है।
परिवार के भरण पोषण को लेकर जनपद के बड़ी संख्या में लेाग दूसरे देशों में नौकरी करते हैं। इन्हीं लोगों में एक हैं निजामाबाद थानाक्षेत्र के कोतवालीपुर गांव निवासी भरत राम, जो सऊदी अरब के अबहा खमीस मुसाय शहर में रहकर नौकरी करते थे। 24 अक्तूबर 2010 को उन्हें फोन के जरिये सूचना मिली कि हार्ट अटैक से उनका निधन हो गया है। यह सूचना जैसे ही घर पहुंची पूरे परिवार में रोना पीटना मच गया। इसके बाद भरत के पुत्र धर्मवीर ने राष्ट्रपति से लेकर विदेश मंत्री और मुख्यमंत्री तक अपने पिता का शव लाने के लिए रजिस्टर्ड डाक से पत्र भेजा। आजमगढ़ सांसद दिनेश यादव निरहुआ और लालगंज सांसद संगीता आजाद के पैड पर लिखवाकर विदेश मंत्री एस जयशंकर को भेजा, लेकिन अब तक उनके पिता का शव घर नहीं पहुंचा। अब धर्मवीर ने डीएम को प्रार्थना पत्र देकर पिता का शव मंगाने का आग्रह किया है। इस पर डीएम विशाल भारद्वाज ने सचिव एवं सह आयुक्त उप्र शासन को पत्र भेजकर अपने स्तर से उचित कार्रवाई कर धर्मवीर के पिता के शव को उसे उपलब्ध कराने का अनुरोध किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button