आज़मगढ़आजमगढ़उत्तर प्रदेशखेलटेक्नोलॉजीदेशमनोरंजनराजनीतिविदेशस्वास्थ

दिल्ली में शाह से राजभर व चौहान की मुलाकात में हुई चर्चा

ओम प्रकाश राजभर और दारा सिंह चौहान ने केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात कर मंत्रिमंडल के विस्तार न होने पर चर्चा की। वहीं, राजभर ने भर-राजभर, गोंड और खरवार जाति को एसटी में शामिल न करने का भी मुद्दा उठाया।
पिछले महीने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात के बाद यूपी में एनडीए के सहयोगी सुभासपा अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर और दारा सिंह चौहान ने केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की । बुधवार की शाम को हुई अलग-अलग मुलाकात में दोनों नेताओं ने प्रदेश मंत्रिमंडल के विस्तार न होने पर चर्चा की। वहीं, राजभर ने भर-राजभर, गोंड और खरवार जाति को एसटी में शामिल न करने का भी मुद्दा उठाया। राजभर ने बताया कि शाह ने खरमास यानि 15 जनवरी के बाद और 20 जनवरी के पहले मंत्रिमंडल का विस्तार कराने का आश्वासन दिया है।
राजभर कहना है कि शाह से हुई करीब आधे घंटे की मुलाकात में मंत्रिमंडल के विस्तार को लेकर चर्चा हुई तो शाह ने आश्वस्त किया है कि 20 जनवरी से पहले ही इसपर फैसला ले लिया जाएगा। उन्होंने बताया कि उन्होंने शाह के सामने भर-राजभर को अनुसूचित जन जाति (एसटी) में शामिल करने के लिए यूपी सरकार से प्रस्ताव मंगवाने की भी मांग की है। उन्होंने बताया कि प्रदेश के 17 जिलों में गोंड और खरवार जाति को अनुसूचित जन जाति (एसटी) में शामिल करने के शासनादेश जारी हो चुका है। इसके बावजूद उनको एसटी का जाति प्रमाण नहीं दिया जा रहा है। शाह ने इस पर भी जल्द ही कार्यवाही कराने का आश्वासन दिया है।
सुभासपा अध्यक्ष ने बताया कि इसके अलावा लोकसभा सीटों के बंटवारे पर भी शाह ने जल्द फैसला लेने को कहा है। साथ ही सुभासपा द्वारा अगले महीने से यूपी और बिहार में होने वाले चुनावी रैलियों व सभाओं में प्रधानमंत्री के अलावा गृहमंत्री और भाजपा अध्यक्ष के कार्यक्रमों को लेकर भी चर्चा हुई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button