आज़मगढ़आजमगढ़उत्तर प्रदेशखेलटेक्नोलॉजीदेशमनोरंजनराजनीतिविदेशस्वास्थ

इंडिया गठबंधन की सरकार आने पर किसानों का कर्ज होगा माफ-अखिलेश

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि देश में इंडिया गठबंधन की सरकार बनने पर किसानों का पूरा कर्ज माफ करेंगे। उन्होंने भाजपा पर किसान विरोधी होने का आरोप लगाते हुए कहा कि केंद्र सरकार ने पूंजीपतियों का 10 लाख करोड़ रुपये का कर्ज माफ कर दिया, पर किसानों की तरफ ध्यान नहीं दिया। पार्टी की जिला व शहर अध्यक्षों की बैठक के दौरान उन्होंने ये बातें कहीं। साथ ही इन पदाधिकारियों से अपने-अपने जिलों के संभावित प्रत्याशियों के बारे में बंद लिफाफे में सुझाव भी लिए।
अखिलेश ने कहा कि इस बार के चुनाव में लोकतंत्र, बढ़ती महंगाई, बेरोजगारी, किसानों की उपेक्षा, महिलाओं के प्रति बढ़ते अपराध, अन्याय और भ्रष्टाचार सबसे बड़े मुद्दे होंगे। समाजवादी पार्टी संगठन को सेक्टर और बूथ स्तर तक मजबूत कर रही है। बूथ स्तर पर नेता और कार्यकर्ता अधिकारियों से मिलकर कहां वोट कटा और कहां वोट बढ़ा, उसकी जानकारी करेंगे। चुनाव में भाजपा हर तरह का हथकंडा अपना सकती है। वह चुनाव आयोग को दबाव में भी ले सकती है।
उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार प्रधानों के बजट से प्रचार करके जनता को विकसित भारत का झूठा सपना दिखा रही है। अब एक बार फिर खाद की बोरी से 5 किलो खाद कम कर दिया, जबकि कीमत उतनी ही है। भाजपा सरकार नौजवानों को सम्मानजनक नौकरी नहीं देना चाहती है। भाजपा सरकार ने उत्तर प्रदेश में 40 लाख करोड़ के एमओयू होने का गलत प्रचार किया। उन्होंने कहा कि भाजपा निर्दोषों का उत्पीड़न करा रही है। समाजवादी पार्टी की कोशिश है कि जो गठबंधन बना है, उसे मजबूत करे। गठबंधन में जो दल जहां से लड़ेगा, समाजवादी पार्टी पूरी ताकत से उसकी मदद करेगी। इस अवसर पर सपा प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल और प्रदेश महासचिव अताउररहमान भी मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button