आज़मगढ़आजमगढ़उत्तर प्रदेशखेलटेक्नोलॉजीदेशमनोरंजनराजनीतिविदेशस्वास्थ

रंगकर्मी ममता पंडित को मिला वाग्धारा यंग अचीवर्स सम्मान

महाराष्ट्र के राज्यपाल राजेश बैंस ने आजमगढ़ की रंगकर्मी ममता पंडित को वाग्धारा यंग अचीवर्स सम्मान से नवाजा। इस उपलब्धि को लेकर जिले के रंगकर्मियों में हर्ष का माहौल है। सभी ने रंगकर्मी ममता पंडित को बधाई दी।
आजमगढ़ जिले की प्रख्यात रंगकर्मी ममता पंडित को रंगमंच पर राष्ट्रीय स्तर पर उनके योगदान के लिए महाराष्ट्र का प्रख्यात सम्मान वाग्धारा यंग अचीवर्स से सम्मानित किया गया। यह सम्मान उन्हें महाराष्ट्र के राज्यपाल राजेश बैंस के हाथों कल शाम अंधेरी मुंबई स्थित मुक्ति प्रेक्षागृह में प्रदान किया गया।
बताते चलें कि ममता पंडित पिछले दो दशक से भी अधिक समय से आजमगढ़ में रहते हुए समूचे देश के मुख्यधारा के रंगमंच पर अपने अभिनय कौशल की छाप छोडा हैं। वे देश के नामी रंगगुरुओं के सानिध्य में काम कर चुकी हैं।
अपने नाट्य दल सूत्रधार आजमगढ़ के साथ उन्होंने दर्जनों नाटकों के सैकड़ों प्रर्दशन देश भर के ख्यातिलब्ध नाट्य समारोहों में किया हैं। इनके द्वारा अभिनीत इनकी एकल नाट्य प्रस्तुति ’सात पालों वाली नॉव’ से इन्हें देश भर में विशेष पहचान मिली।
अंधायुग, आषाढ़ का एक दिन, कसाईबाड़ा, बूढ़ी काकी आदि इनके प्रमुख अभिनीत नाटक रहे हैं। इस सम्मान से प्रसन्न ममता पंडित ने इसके लिए अपने साथी रंगकर्मियों गुरुओं मित्रों के साथ चयन समिति के प्रति आभार व्यक्त किया है। ममता पंडित को मिले इस सम्मान पर रंगकर्म प्रेमी उन्हें बधाई दे रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button