आज़मगढ़आजमगढ़उत्तर प्रदेशखेलटेक्नोलॉजीदेशमनोरंजनराजनीतिविदेशस्वास्थ

EVM से नहीं बैलेट पेपर से हो आगामी लोकसभा का चुनाव- सपा

लोकसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक दलों में सरगर्मी बढ़ने लगी है। सभी दल- अपने वोटरों को लुभाने में लगे हैं। इसी बीच मऊ में ईवीएम के विरोध में सपा के राष्ट्रीय सचिव व प्रवक्ता के नेतृत्व में सपाईयों ने बैलेट पेपर से चुनाव कराने की मांग की।
लोकसभा चुनाव को लेकर भले ही मतदान की तारिख का घोषणा नहीं हुआ है, लेकिन इसकी तैयारियों में हर राजनैतिक दल अपने अपने स्तर से रणनीति बनाने में जुटा हुआ है। इसी क्रम में सोमवार को सपा पदाधिकारियों का एक दल पार्टी के राष्ट्रीय सचिव तथा प्रवक्ता राजीव राय के नेतृत्व में कलेक्ट्रेट पहुंचा। जहां उन्होंने आगामी लोकसभा चुनाव में ईवीएम के जगह बैलेट पेपर से चुनाव कराने की मांग को लेकर पत्रक सौंपा।
सपा प्रतिनिधि मंडल का नेतृत्व कर रहे राष्ट्रीय सचिव राजीव राय ने कहा कि हम आज आगामी लोकसभा चुनाव के मतदान को लेकर जिला प्रशासन से मिलकर पत्रक सौंपे है। जिसमें आगामी चुनाव में ईवीएम का प्रयोग न कर उसके जगह बैलेट पेपर का प्रयोग कर मतदान कराने की मांग की है।
बताया कि बैलेट पेपर से निष्पक्ष मतदान की प्रबल संभावना रहती है। इसलिए प्रशासन के माध्यम से यह बात रखने की कोशिश की गई है, ईवीएम को प्राथमिकता न देते हुए पूर्व की भांति बैलेट पेपर से मतदान कराया जाए।
ज्ञापन सौंपने वालों में जिलाअध्यक्ष दूधनाथ यादव, मुहम्मदाबाद गोहना विधायक राजेंद्र कुमार, हाजी इरफान, पूर्व एमएलसी राम रतन राजभर, महिला जिलाध्यक्ष सितारा यादव, नीलम यादव सहित अन्य पदाधिकारी शामिल रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button