स्वास्थआजमगढ़आज़मगढ़उत्तर प्रदेशखेलटेक्नोलॉजीदेशमनोरंजनराजनीतिविदेश

लोकसभा चुनाव से पहले BJP का बड़ा प्लान

अपनी पार्टी छोड़ 212 नेता भाजपा में आने को तैयार हैं। इन नेताओं की सूची तैयार हो गई है। बड़े नेताओं के आने पर सूचीबद्ध लोग भाजपा में शामिल होंगे। प्रत्येक जिले में भाजपा ने टीम गठित की है।
लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा अन्य दलों के लोगों को काफी संख्या में अपने दल में मिलाने के लिए प्रयासरत है। भाजपा के किसी बड़े नेता के आने पर दूसरे दलों के लोगों को पार्टी की सदस्यता ग्रहण कराई जाएगी। यह संख्या लगातार बढ़ती जा रही है।
भाजपा ने लोकसभा चुनाव में जीत के लिए अलग रणनीति अख्तियार की है। दूसरे दलों के लोगों को तोड़ने के लिए भाजपा की एक टीम प्रत्येक जिलों में बनाई गई है। प्रदेश स्तर पर इसके प्रभारी उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक हैं। मुरादाबाद महानगर के महामंत्री कमल गुलाटी और सर्वेश पटेल इस विभाग के प्रभारी बनाए गए हैं।
महामंत्री कमल गुलाटी ने बताया है कि इसके लिए मंडल अध्यक्षों का भरपूर सहयोग मिलता है। महानगर में दस मंडल अध्यक्ष हैं। सभी दूसरे दलों के लोगों से संपर्क करते हैं। उनको भाजपा की नीतियों को बताकर अपने दल में शामिल करने के लिए तैयार करते हैं। अभी तक महानगर के 212 लोगों को पार्टी में शामिल कराने के लिए एक सूची तैयार की गई है।
इसमें सपा, कांग्रेस और शिवसेना के लोग शामिल हैं। प्रतिदिन इस सूची में संख्या बढ़ती जा रही है। महानगर में संगठन के बड़े पदाधिकारियों के आने पर दूसरे दलों के लोगों को सम्मान पूर्वक पार्टी में शामिल कराया जाएगा। भाजपा मुरादाबाद सीट पिछले चुनाव में हार गई थी। उसे जीत में तब्दील करने के लिए पूरे संगठन को जोड़ने के काम में लगाया है।
गांव चलो अभियान में भी दूसरे दल के लोग चिह्नित होंगे
भाजपा ने गांव चलो अभियान चार फरवरी से 11 फरवरी तक चलाने का निर्णय लिया है। इस अभियान के दौरान भाजपा संगठन के पदाधिकारी गांवों में 24 घंटे प्रवास करेंगे। मतदाताओं से संपर्क करेंगे। आकलन किया जाएगा कि कौन कौन लोग दूसरे दलों से प्रभावित हैं।
ऐसे लोगों को सूचीबद्ध कर उनको जोड़ने की रणनीति बनाई जाएगी। इस मामले में क्षेत्रीय उपाध्यक्ष राजेश सिंघल ने पार्टी के लोगों को प्रशिक्षित करने के लिए एक कार्यशाला 30 दिसंबर को आयोजित की थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button