आज़मगढ़आजमगढ़उत्तर प्रदेशखेलटेक्नोलॉजीदेशमनोरंजनराजनीतिविदेशस्वास्थ

अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने 2028 पदों पर नई भर्ती निकाली

अभ्यर्थी आवेदन पत्र भरने की सभी प्रक्रिया एक बार में पूरी कर सकते हैं। वह अपने पीईटी रजिस्ट्रेशन नंबर से लॉगिन करेंगे तो उनकी आवश्यक जानकारी आ जाएगी। सब्मिट करने के बाद रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर या ई-मेल आईडी पर ओटीपी जाएगा।
अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने प्रदेश में 2028 पदों पर भर्ती के लिए नए विज्ञापन शनिवार को जारी किया है। लेखा परीक्षा निदेशालय में जहां सहायक लेखाकार व लेखा परीक्षक के कुल 1828 व सिंचाई विभाग में सहायक स्टोर कीपर व सहायक ग्रेड के 200 पदों पर भर्ती होगी। इन भर्तियों के लिए पीईटी 2023 में शामिल हुए अभ्यर्थी ही शामिल होंगे। इससे पहले हाल ही में आयोग ने आयुर्वेदिक फार्मासिस्ट के 1002 पदों पर भर्ती निकाली थी।
आयोग के अनुसार सहायक लेखाकार के सामान्य चयन के 668, सहायक लेखाकार के विशेष चयन के 950 पद, लेखा परीक्षक के सामान्य चयन के 209 व उत्तर प्रदेश राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण में सहायक लेखाकार के एक, कुल 1828 पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 20 फरवरी से शुरू होंगे। आयोग की वेबसाइट पर 11 मार्च तक ऑनलाइन आवेदन व शुल्क जमा किया जाएगा। शुल्क समायोजन व आवेदन में संशोधन 18 मार्च तक हो सकेंगे।
इसी तरह सहायक स्टोर कीपर के 199 व उप्र पुलिस आवास निगम लिमिटेड में सहायक ग्रेड तीन के एक कुल 200 पदों पर भर्ती के ऑनलाइन आवेदन 15 फरवरी से शुरू होंगे। आवेदन करने व शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि 06 मार्च है। जबकि शुल्क समायोजन व आवेदन में संशोधन 13 मार्च तक किए जा सकेंगे। आयोग के सचिव अवनीश सक्सेना ने बताया कि भर्ती के लिए सिर्फ ऑनलाइन आवेदन आयोग की वेबसाइट पर ही होंगे।
अभ्यर्थी आवेदन पत्र भरने की सभी प्रक्रिया एक बार में पूरी कर सकते हैं। वह अपने पीईटी रजिस्ट्रेशन नंबर से लॉगिन करेंगे तो उनकी आवश्यक जानकारी आ जाएगी। सब्मिट करने के बाद रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर या ई-मेल आईडी पर ओटीपी जाएगा। सभी वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए आवेदन शुल्क 25 रुपये है जो ऑनलाइन ही जमा होगा। मुख्य परीक्षा के लिए शार्टलिस्ट अभ्यर्थियों से अलग से शुल्क लिया जाएगा। इसका भुगतान प्रवेश पत्र डाउनलोड करने से पहले करना होगा।
उन्होंने कहा कि अभ्यर्थी पूर्ण रूप से भरे आवेदन फार्म का प्रिंट आउट भी अपने पास सुरक्षित रखें। अभिलेख परीक्षण के समय इसे दिखाना होगा। अभ्यर्थी ईडब्लयूएस समेत जिस भी आरक्षण आदि के लिए दावा कर रहे हैं, निर्धारित समय से पहले उसका मूल प्रमाण पत्र अवश्य प्राप्त कर लें। इससे आयोग की ओर से मांगे जाने पर वह इसे प्रस्तुत कर सकेंगे। भर्ती से संबंधित विस्तृत जानकारी व नियम आयोग की वेबसाइट पर अपलोड हैं। इन्हें पढ़कर ही आवेदन फार्म भरें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button