आज़मगढ़आजमगढ़उत्तर प्रदेशखेलटेक्नोलॉजीदेशमनोरंजनराजनीतिविदेशस्वास्थ

नदारत हुई धूप, पूरे प्रदेश में छाए बादल, मौसम विभाग ने बारिश और ओले की दी चेतावनी 

एक दिन पहले निकली तेज धूप रविवार को गायब रही। पश्चिमी और पूर्वी दोनों क्षेत्रों में बादल छाए रहे। मौसम विभाग के अनुसार आज ओले गिर सकते हैं।
प्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो गया है। ज्यादातर इलाके इस वक्त तेज हवाओं की चपेट में हैं। हालांकि शनिवार की शाम तक कहीं भी बारिश रिकाॅर्ड नहीं की गई। मौसम विभाग का कहना है कि रविवार को पश्चिमी उत्तर प्रदेश में ओले गिरने की चेतावनी जारी की गई है।
आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र के मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक, रात और दिन के तापमान में मामूली बदलाव शनिवार को दर्ज हुआ। आगरा का न्यूनतम तापमान 9 डिग्री रहा। वहीं अधिकतम तापमान 24.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। इसी तरह ज्यादातर इलाकों में पारे में एक से दो डिग्री तक की गिरावट या बढ़त दर्ज की गई है।
इन इलाकों में दिखेगा ज्यादा असर
मुजफ्फरनगर, प्रतापगढ़, आगरा, अलीगढ़, औरैया, एटा, इटावा, फर्रुखाबाद, हाथरस, जालौन, मैनपुरी, अंबेडकरनगर, अमरोहा, अयोध्या, बिजनौर, आजमगढ़, बदायूं, बागपत, बांदा, बाराबंकी, बरेली, बिजनौर, बुलंदशहर, चित्रकूट, एटा, फिरोजाबाद, गाजीपुर, हमीरपुर, हरदोई, हापुड़, जालौन, जौनपुर, झांसी, कन्नौज, कानपुर देहात, कानपुर नगर, कौशांबी, रामपुर, संत रविदासनगर, सहारनपुर, संभल, शाहजहांपुर, शामली, सीतापुर, सुल्तानपुर, उन्नाव, वाराणसी और आसपास। आगरा, अमरोहा, औरैया, बागपत, बिजनौर, इटावा, फिरोजाबाद, हाथरस, जालौन, मथुरा, मेरठ, मुरादाबाद, मुजफ्फरनगर, सहारनपुर, शामली व आसपास।
लखनऊ में आज और कल होगी बारिश 
ठंडी हवा के बीच शनिवार को राजधानी में पारे में उतार-चढ़ाव जारी रहा। रात का पारा एक डिग्री के करीब लुढ़का तो दिन का तापमान धूप के कारण दो डिग्री के करीब चढ़ा। मौसम विभाग ने रविवार और सोमवार को बारिश के आसार जताए हैं। आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र के वरिष्ठ वैज्ञानिक अतुल कुमार सिंह के मुताबिक, शुक्रवार को दिन का तापमान 22 डिग्री था, जो शनिवार को 25.3 डिग्री रहा। रात का पारा 10 डिग्री से 8.8 डिग्री पर आ गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button