आज़मगढ़आजमगढ़उत्तर प्रदेशखेलटेक्नोलॉजीदेशमनोरंजनराजनीतिविदेशस्वास्थ

भाजपा के राज्यसभा प्रत्याशियों का पैनल तैयार

भाजपा ने राज्यसभा प्रत्याशियों के लिए 35 नामों की एक सूची तैयार कर ली है। इसमें प्रदेश उपाध्यक्ष और प्रदेश महामंत्री के साथ अन्य नेताओं के नाम भी शामिल हैं।
भाजपा राज्यसभा की सात सीटों के लिए पैनल में शामिल 35 दावेदारों के नाम केंद्रीय नेतृत्व को भेजेगी। यह पैनल मुख्यमंत्री आवास पर सोमवार रात आयोजित पार्टी की कोर कमेटी की बैठक में चर्चा के बाद तैयार किया गया है।
सूत्रों के मुताबिक विधानसभा, विधान परिषद सदस्य बनने से वंचित रहे प्रदेश महामंत्री, प्रदेश उपाध्यक्ष, प्रदेश मंत्री, क्षेत्रीय अध्यक्षों के साथ अन्य पदाधिकारियों के नाम पैनल में हैं। इसमें मौजूदा राज्यसभा सदस्य सुधांशु त्रिवेदी, विजयपाल सिंह तोमर का नाम भी है। पैनल पर शीर्ष नेतृत्व अंतिम निर्णय लेकर 13 फरवरी तक सूची घोषित कर सकता है। राज्यसभा में दस सीटों पर होने वाले चुनाव में तीन पर सपा और सात पर भाजपा की जीत तय है। आठवीं सीट के लिए भी पार्टी नामांकन दाखिल कर सकती है।
बैठक में बताया गया कि राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा 12 फरवरी को मुजफ्फरनगर के शुक्रताल से ग्राम परिक्रमा की शुरुआत करेंगे। बैठक में गांव चलो अभियान, ग्राम परिक्रमा, नारी शक्ति वंदन अधिनियम के जरिये महिला संपर्क और लाभार्थी संपर्क अभियान की प्रगति पर चर्चा की गई।
17-18 फरवरी को दिल्ली में होने वाली राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक की तैयारी पर भी बात हुई। इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, सड़क परिवहन मंत्री नितिन गड़करी सहित अन्य नेताओं के दौरों पर भी चर्चा हुई। इस दौरान उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक, प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी और महामंत्री संगठन धर्मपाल सिंह भी मौजूद रहे।
बैजयंत पांडा का इंतजार
लोकसभा चुनाव के लिए नियुक्त प्रभारी एवं पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बैजयंत पांडा के यूपी में पहले दौरे का इंतजार है। पांडा को 27 जनवरी को प्रभारी नियुक्त किया गया था। लोकसभा चुनाव की घोषणा में करीब 40 दिन का समय है। चर्चा है कि ऐसे में चुनाव से पहले पांडा के लिए सभी 80 लोकसभा क्षेत्रों का दौरा करना मुश्किल होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button