आज़मगढ़आजमगढ़उत्तर प्रदेशखेलटेक्नोलॉजीदेशमनोरंजनराजनीतिविदेशस्वास्थ

सड़क हादसे मे श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर ट्राली पलटी, दो की मौत और 23 गंभीर

बेनीगंज कस्बे में सीतापुर रोड पर भीषण सड़क हादसा हो गया, जिसमें एक ट्रैक्टर-ट्राली अनियंत्रित होकर पलट गई। हादसे में दो लोगों की मौत हो गई, जबकि 23 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।
हरदोई जिले के बेनीगंज कस्बे में भागवत कथा के दौरान भोले की बारात में शामिल होकर नैमिषारण्य से वापस आ रहे श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर ट्राली सीतापुर मार्ग पर अनियंत्रित होकर पलट गई। घटना में दो महिलाओं की मौत हो गई, जबकि 23 लोग घायल हो गए। घायलों में कुछ को अहिरोरी सामुदायिक स्वास्थ्यकेंद्र में भर्ती कराया गया है, जबकि कुछ को इलाज के लिए जिला अस्पताल भेज दिया गया।
जिला अस्पताल से एक घायल का लखनऊ रेफर कर दिया गया। घटना के बाद से ट्रैक्टर का चालक लापता है। घटना की जानकारी पर डीएम और एसपी भी अस्पताल पहुंचे। बघौली थाना क्षेत्र के बिराजीखेड़ा गांव निवासी दलगंजन सिंह के लंबे समय बाद बेटा हुआ है। इसी खुशी में उन्होंने गांव में भागवत कथा का आयोजन और मंदिर का निर्माण कराया है। कथा के दौरान शुक्रवार को माघ अमावस्या के दिन भोले की बारात निकालने का कार्यक्रम था।
चार ट्रैक्टर ट्रालियों और तीन छोटे वाहनों में भोले की बारात लेकर वह नैमिषारण्य गए थे। देर शाम नैमिषारण्य से सभी श्रद्धालु वापस आ रहे थे। बेनीगंज कोतवाली क्षेत्र में हरदोई-सीतापुर मार्ग पर शुक्लापुर गांव के पास विपरीत दिशा से आ रहे वाहन से बचने के लिए ट्रैक्टर चला रहे निर्मल ने अचानक ब्रेक लगा दी। ब्रेक लगने से ट्रैक्टर ट्राली अनियंत्रित होकर पलट गई और दो बार पलटी मार गई।
सभी को जिला अस्पताल में भर्ती कराया
घटना में विराजीखेड़ा निवासी अनिल कुमार की पत्नी अनीता (40) और अनूप की पुत्री पूजा (18) की मौत हो गई। घटना में अनूप और उसकी पत्नी सुनीता (40) भी घायल हो गई। इसके अलावा शांती (60), रामरानी (60), रानी (50), रोनी (30), प्रीती (18), अनिल की पुत्री मुस्कान (13), सलोनी (30), रूपलाल की पुत्री संध्या (11), और सनी (20) घायल हो गए। इन सभी को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
प्राथमिक जांच में अनियंत्रित होकर पलटने की बात आई है सामने
इनमें से रानी की हालत गंभीर होने पर लखनऊ रेफर कर दिया गया। घटना में घायल राधा (10) पुत्री प्रमोद, राजेश्वरी (38) पत्नी राजेश, कोकिला (22) पुत्री भोले, खुशबू (16) पुत्री राजेश, पारूल (14) पुत्री अशर्फी, मालती (50), सतरूपा (25), नन्हीं (50), अशर्फीलाल की पत्नी गीता (33), मनीराम की पत्नी माधुरी (55) और पुत्री फूलमती (20) व रेखा (33) पत्नी अमिलेश को अहिरोरी सीएचसी में भर्ती कराया गया है। एसपी केसी गोस्वामी ने बताया कि हादसे में दो लोगों की मौत हुई है। प्राथमिक जांच में ट्रैक्टर ट्राली के अनियंत्रित होकर पलट जाने की जानकारी मिली है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button