आज़मगढ़आजमगढ़उत्तर प्रदेशखेलटेक्नोलॉजीदेशमनोरंजनराजनीतिविदेशस्वास्थ

निवेशकों के लौटे अच्छे दिन, जाने कैसे मिलेगा आपका पैसा

सहकारिता मंत्रालय से जुड़े केंद्रीय पंजीयक कार्यालय का उद्घाटन अमित शाह ने किया। इस मौके पर उन्होंने एक संबोधन में कहा कि गृह आजादी के 75 साल बाद अगर पीछे मुड़कर देखें, तो सहकारिता मंत्रालय उतनी तेजी से नहीं बढ़ा है,लेकिन मोदी सरकार में इस पर ध्यान दिया जा रहा है। इस मंत्रालय को लोग जानने लगे हैं और उनकी अपेक्षाएं भी बढ़ रही है। इस दौरान उन्होंने सहारा इंडिया में पैसे लगाने वाले लोगों को मिले रिफंड के बारे में भी बड़ा अपडेट दिया।बताया कितने लोगों को मिला रिफंड इस कार्यक्रम में अमिश शाह ने लोगों को खुशखबरी भी दी। उन्होंने बताया कि सहारा ग्रुप के पैसे देने का जो काम शुरू हुआ था, उसके लिए लगभग 1.5 करोड़ लोगों ने रजिस्ट्रेशन किया है,जिसमें से 2.5 लाख लोगों को अब तक पैसे रिफंड किए जा चुके हैं। इस प्रक्रिया के तहत लगभग 241 करोड़ रुपये निवेशकों को वापस किए गए हैं।
पिछले साल से प्रक्रिया जारी
बता दें कि साल 2023 में उस वक्त करोड़ो निवेशकों के चेहरे पर उस वक्त उम्मीद की किरण दिखाई दी थी जब अमित शाह ने बताया था कि किसी भी निवेशक का पैसा नहीं डूबेगा।
इसके बाद सहारा इंडिया में अपनी गाढ़ी कमाई लगाने वाले निवेशकों को राहत देते हुए CRCS Sahara या Sahara refund Portal लॉन्च किया गया था।फिर लोगों ने पोर्टल पर सहारा में निवेश किए हुए अपने पैसों का विवरण भरा। और अब यह खबर आ रही है कि 2.5 लाख लोगों को पैसा वापस मिल गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button