आज़मगढ़आजमगढ़उत्तर प्रदेशखेलटेक्नोलॉजीदेशमनोरंजनराजनीतिविदेशस्वास्थ

भैंस पर गांव में घुमाया भाजपा विधायक का पुतला

बिलखौरा कला व खुर्द में बदहाल सड़क के विरोध में ग्रामीणों का प्रदर्शन जारी है। ग्रामीणों ने भाजपा हाथरस सदर विधायक अंजुला माहौर का पुतला भैंस पर रखकर पूरे गांव में घुमाया। ग्रामीणों ने विधायक के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की।
सासनी में बिलखौरा कला व खुर्द में सड़क निर्माण की मांग को लेकर सातवें दिन भी ग्रामीणों ने पूर्व माध्यमिक विद्यालय पर प्रदर्शन कर जमकर नारेबाजी की। ग्रामीणों ने विधायक सदर के नाम से बने पुतले को भैंस पर रखकर गांव में घुमाया। रोड नहीं तो वोट नहीं, विधायक मुरादाबाद के नारे लगाए। स्कूल के मुख्य द्वार पर पुतला दहन किया। क्षेत्राधिकारी के समझाने पर भी वे नहीं माने और अपनी मांग पर अड़े रहे।
बिलखौरा कला व खुर्द में सड़क निर्माण की मांग को लेकर ग्रामीण आक्रोशित होते जा रहे हैं। धरना समाप्त करने के लिए अधिकारी तमाम प्रयास कर रहे हैं, लेकिन सारे प्रयास सफल नहीं हो पा रहे। 11 फरवरी को फिर से ग्रामीणों ने पूर्व माध्यमिक विद्यालय के गेट पर धरना प्रदर्शन किया। इस दौरान ग्रामीणों को समझाने के लिए सीओ सदर राम प्रवेश राय मय पुलिस फोर्स के गांव पहुंचे। ग्रामीणों को करीब एक घंटे तक मनाने की कोशिश की। ग्रामीण सड़क निर्माण की मांग को लेकर अड़े रहे। उनका जब तक रोड नहीं बनेगा तब तक न अपने बच्चों को स्कूल भेजेंगे और न ही स्कूल खोलने देंगे।
ग्रामीणों ने प्राथमिक विद्यालय बिलखौरा कला पर अंजुला माहौर का पुतला बनाकर भैंस पर रखकर गांव में घुमाया। अंजुला माहौर मुर्दाबाद की जमकर नारेबाजी की। विधानसभा चुनाव में अंजुला माहौर ने ग्रामीणों से वायदा किया था कि वह जीतने के बाद इस गांव का संपर्क मार्ग जरूर बनवाएंगी, लेकिन विधायक बनने के बाद अंजुला माहौर ने आज तक कोई समस्या का निराकरण नहीं किया है। ग्रामीणों की समस्या नहीं सुनी। शिकायत उच्च अधिकारियों से भी की लेकिन कोई समाधान नहीं निकल पा रहा है। प्रदर्शन कर रहे लोगों ने कहा कि यह संपर्क मार्ग करीब बीस साल से नहीं बना है। जनप्रतिनिधियों से लेकर प्रशासनिक अधिकारियों से कई बार समस्या के बारे में लिखित और मौखिक तौर पर बताया भी लेकिन नतीजा सिफिर रहा।  
धरना देते हुए सात दिन हो गए, लेकिन समस्या का कोई हल नहीं निकल पा रहा है। जनप्रतिनिधि झूठे वादे करके चले जाते हैं, जब तक संपर्क मार्ग नहीं बनेगा, तब तक धरना देकर स्कूल नहीं खोलना देंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button