आज़मगढ़आजमगढ़उत्तर प्रदेशखेलटेक्नोलॉजीदेशमनोरंजनराजनीतिविदेशस्वास्थ

यूपी के 13 जिलों में 15 सभाएं करेंगे राहुल गांधी

राहुल गांधी की यात्रा 16 फरवरी को यूपी में प्रवेश करेगी। पूरे प्रदेश में वह 785 किमी की यात्रा करेंगे।
कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी भारत जोड़ो न्याय यात्रा के तहत प्रदेश में सात दिन में 785 किलोमीटर की यात्रा तय करेंगे। वह प्रदेश के 13 जिलों में 15 जनसभाएं करेंगे। इस दौरान विभिन्न स्थानों पर अलग- अलग वर्ग के लोगों से संवाद करेंगे। लोगों की समस्याएं भी जानेंगे।
राहुल गांधी के नेतृत्व में निकली भारत जोड़ो न्याय यात्रा बिहार से होते हुए 16 फरवरी को चंदौली जिले के नौबतपुर से प्रदेश में प्रवेश करेगी। पदयात्रा करते हुए चंदौली के पड़ाव में रात्रि विश्राम करेगी। 17 फरवरी को वाराणसी के गोलगड्डा मंदिर मार्ग से विश्वेसरगंज तिराहा होते हुए काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन पूजन के बाद गोदौलिया चौराहे पर जनसभा होगी। इसके बाद राजपुरा चौराहे पर भी जनसभा होगी।
18 को भदोही के गोपीगंज चौक हंडिया होते हुए हबूसा मोड पर जनसभा, फिर यूनिवर्सिटी चौराहा होते हुए सोरांव में जनसभा, 19 को मऊआइमा से प्रतापगढ़ के भगवान चुंगी चौराहा होते हुए लालगंज चौक में जनसभा, फिर सांगीपुर होते हुए अमेठी पहुंचेगी, जहां रिजर्व पुलिस लाइन अमेठी से यात्रा शुरू होकर जिला कांग्रेस कमेटी कार्यालय गौरीगंज पहुंचेगी और बाबूगंज में जनसभा होगी।
20 फरवरी अमेठी के फुरसतगंज से रायबरेली के अम्बेडकर चौराहा होकर सुपर मार्केट के करीब जनसभा होगी। यहां से बछरावां होते हुए मोहनलालगंज के रास्ते में लखनऊ पहुंचेगी। यहां केकेसी, चारबाग, नाका चौराहा, रकाबगंज, राजा बाजार, मेडिकल कालेज चौराहा, चौक चौराहा, नींबू पार्क तिराहा होते हुए घंटाघर में जनसभा होगी।
21 फरवरी को उन्नाव बाईपास, शुक्लागंज होते हुए कानपुर के घंटाघर में जनसभा होगी। यहां से रनियां होते हुए जालौन जिले में पहुंचेगी। 22 को झांसी के रानी लक्ष्मी बाई चौराहा से यात्रा शुरू होकर बीकेडी चौराहा होते हुए मां पीताम्बरा देवी (दतिया) पहुंचकर मध्य प्रदेश में प्रवेश करेगी। कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता डा. सीपी राय ने बताया कि यात्रा की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। पार्टी नेताओं को अलग- अलग कमेटी बनाकर जिम्मेदारी सौंपी गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button