आज़मगढ़आजमगढ़उत्तर प्रदेशखेलटेक्नोलॉजीदेशमनोरंजनराजनीतिविदेशस्वास्थ

भाजपा ने नारी शक्ति वंदन से की महिलाओं को साधने की तैयारी

इसके अलावा पार्टी बुजुर्गों को पेंशन नहीं मिलने का मुद्दा जोरशोर से उछाल रही है।
आप सरकार के महिला सम्मान योजना के एलान के बाद भाजपा नारी शक्ति वंदन कार्यक्रम से महिलाओं की लामबंदी में जुट गई है। इसके अलावा पार्टी बुजुर्गों को पेंशन नहीं मिलने का मुद्दा जोरशोर से उछाल रही है।
इसके साथ ही अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर दिल्ली में लखपति दीदी महिला उद्यमी महासम्मेलन करा कर अपने पक्ष में हवा बनाएगी। इसमें महिला ब्रिगेड को उतारा जा रहा है। इसी तरह नारी शक्ति वंदन कार्यक्रम आयोजित कर रही है। 200 लाभार्थियों को मुफ्त सिलाई मशीन का वितरण किया गया। प्रचार के दौरान इस मुद्दे पर भी घेरेगी कि आप ने एक भी महिला प्रत्याशी को लोकसभा में टिकट नहीं दिया है।
महिला सम्मान योजना का रोडमैप भी कोई तैयार नहीं है। सधी हुई राजनीति के तहत भाजपा ने रोहतास नगर विधानसभा क्षेत्र में जरूरतमंद बुजुर्गों की आवाज भी उठाई। भाजपा विधायकों ने दिल्ली के बुजुर्गों के साथ विरोध-प्रदर्शन किया। सांकेतिक रूप से बुजुर्गों ने भिक्षाटन भी किया। बुजुर्गों को न्याय दिलाने के समर्थन में भाजपा विधायक विजेंद्र गुप्ता, जितेंद्र महाजन मौजूद रहे।
दूसरी तरफ 8 मार्च को नई दिल्ली के इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम में विराट लखपति दीदी महिला उद्यमी महासम्मेलन का आयोजन कर रही है। महासम्मेलन में देश के सभी राज्यों की 25 हजार लखपति दीदी शिरकत करेंगी और धन्यवाद मोदी जी का जयघोष करेंगी।
सम्मेलन में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी, केंद्रीय वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल व केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण भी शामिल होंगी।
व्यापारी नेता प्रवीण खंडेलवाल ने बताया कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना को भी आमंत्रित किया गया है। लखपति दीदी योजना के राष्ट्रीय स्तर पर प्रभाव को विहंगम स्तर पर दिखाया जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button