आज़मगढ़आजमगढ़उत्तर प्रदेशखेलटेक्नोलॉजीदेशमनोरंजनराजनीतिविदेशस्वास्थ

ससुराल में नॉनवेज न मिलने पर बिगड़ा दामाद! फिर पत्नी को घर से निकला

शादी के दौरान दावत में नॉनवेज न मिलने पर दामाद बिगड़ गया। उस वक्त तो कुछ नहीं कहा लेकिन घर आने के बाद नई नवेली दुल्हन को ताने देने शुरू कर दिए। चार माह बाद ही विवाहिता को घर से निकाल दिया।
आगरा के रकाबगंज थाना क्षेत्र की एक युवती की शादी दिसंबर 2022 में फरीदाबाद में हुई थी। उसे शादी में नॉनवेज की दावत न मिलने का ताना देते हुए चार महीने पहले घर से निकाल दिया गया। विवाहिता की शिकायत पर मामला परिवार परामर्श केंद्र में पहुंचा है। काउंसलर ने दो बार तारीखें दीं लेकिन ससुराल पक्ष के न आने से बात नहीं बनी। अब अगली तारीख दे दी गई है। युवती के पिता ने 2014 में लोकसभा और 2017 में विधानसभा का चुनाव लड़ा था।
पीड़िता ने पुलिस को बताया कि पति आरटीओ विभाग में हैं। मायके में परिवार में कोई नॉनवेज नहीं खाता है। ससुराल पहुंची तो पति नॉनवेज की दावत न देने की बात कहते हुए ताने मारने लगे। जब भी मौका मिलता है बार-बार नॉनवेज की दावत न मिलने का ताना देते हैं। ऐतराज करने पर शादी में ब्रांडेड कंपनियों का सामान न देने का भी आरोप लगाया और शादी के चार महीने बाद ही घर से निकाल दिया।
मायके में इंतजार करने के बाद मई-जून माह में महिला थाने में शिकायत की। अब परिवार परामर्श केंद्र में दो तारीखें पड़ने के बाद भी ससुराल से कोई नहीं आया। काउंसलर ने आखिरी तारीख दी है।
सास बनवाती है पैग, बिगड़ा घर का माहौल
लोहामंडी थाना क्षेत्र की एक युवती ने सिकंदरा निवासी युवक से प्रेम विवाह किया था। ससुर की मौत हो चुकी है। पति स्वास्थ्य विभाग में है। शादी को अभी एक साल हुआ। पत्नी का आरोप है कि जब वह ससुराल पहुंची तो उसने देखा कि सास शराब पी रही थी। दो चार दिन तो सास ने उसे कुछ नहीं बोला। मगर बाद में शाम होते ही पैग बनवाने लगी। तरह-तरह के चखने की फरमाइश करने लगी। विरोध पर गालीगलौज करती। पति से शिकायत करने पर उसने भी मां का साथ दिया। घर का माहौल खराब होता देख 8 महीने पहले मायके आ गई। पति का कहना है कि पिता की मौत के बाद से मां शराब पीने लगी। मगर, बहू से कुछ नहीं कहती। काउंसलर डॉ. अमित गौड़ ने बताया कि रविवार को दोनों पक्षों को काउंसलिंग के लिए बुलाया गया था। मगर बात नहीं बन सकी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button