आज़मगढ़आजमगढ़उत्तर प्रदेशखेलटेक्नोलॉजीदेशमनोरंजनराजनीतिविदेशस्वास्थ

पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे हादसे में मृतकों की संख्या हुई चार

पूर्वांचल एक्सप्रेस- वे पर पिकअप का टायर फटने से पलटने के बाद कई लोग घायल हुए थे, जबकि एक की मौत भी हुई थी। घायलों में से उपचार के बाद तीन और लोगों ने दम तोड़ दिया।
मऊ जिले के रानीपुर थाना के विनोदपुर गांव के पास पिकअप पलटने से हुए हादसे में मृतकों की संख्या चार हो गई है। बुधवार की दोपहर गाजीपुर जनपद के वीरपुर से आजमगढ़ जा रही लोड पिकअप का टायर फटने से हादसा हुआ था। जिससे पिकअप में सवार सात लोग घायल हो गए थे। एक की मौके पर ही मौत हो गई थी, जबकि गुरुवार को उपचार के दौरान जिला मुख्यालय स्थित एक निजी अस्पताल में तीन अन्य की भी मौत हो गई। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने तीनों के शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भिजवाया।
यह है मामला
बिहार राज्य के खगड़िया और बेगूसराय जनपद के लोग सड़क बनाने वाली निर्माण कंपनी में काम करते थे। बुधवार को दोपहर करीब 12 बजे सभी आजमगढ़ जनपद के वीरपुर साइड पर काम कर रहे थे। निर्माण इकाई के दूसरे साइड आजमगढ़ जनपद निर्माण से संबंधित सामान लेकर जा रहे थे। अभी वाहन रानीपुर थाना के विनोदपुर के पास पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर पहुंचा था कि अचानक पिकअप का अगला टायर फट गया, जिससे पिकअप अनियंत्रित होने के बाद डिवाइडर से टकरा गया पलट गई।
हादसे में पिकअप में सवार दीपक (19), रिषभ (19), सूरज (20), मिथिलेश (22), निवासीगण खगड़िया बिहार और अनंत (25) निवासी बेगूसराय बिहार और रजनीश (20) और गजांशु कुमार (19) निवासी खगड़िया बिहार घायल हो गए। सभी घायलों को पूर्वांचल सचल दस्ता और पुलिस द्वारा एंबुलेंस की मदद रानीपुर सीएचसी पर लाया गया।
रानीपुर सीएचसी पर ही गजांशु कुमार को चिकित्सक ने मृत घोषित कर दिया था। जबकि अनंत निवासी बेगूसराय को हल्की चोट आने पर सीएचसी पर उपचार किया गया। जबकि अन्य पांच को जिला अस्पताल लाया गया। जहां प्राथमिक उपचार के बाद रिषभ, सूरज, मिथिलेश, निवासीगण खगड़िया बिहार और अनंत निवासी बेगूसराय को वाराणसी के लिए रेफर कर दिया गया।
दीपक को हाथ में चोट लगने पर उपचार के बाद छोड़ दिया गया था। निर्माण कंपनी के अधिकारियों ने सभी को मुख्यालय के ही एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उपचार के दौरान सूरज पुत्र सुरेश महतो, रिषभ पुत्र कैलाश, मिथिलेश रामशरण की गुरुवार की दोपहर उपचार के दौरान मौत हो गई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button