आज़मगढ़आजमगढ़उत्तर प्रदेशखेलटेक्नोलॉजीदेशमनोरंजनराजनीतिविदेशस्वास्थ

आजमगढ़: 56 विभागों पर बकाया हुआ बिजली बिल, नहीं हो पा रही वसूली 

आजमगढ़। जनपद के सरकारी विभागों पर बिजली बिल का करोड़ों रुपये बकाया चल रहा है, लेकिन उसे विभागों द्वारा जमा नहीं कराया जा रहा है। इसमें बेसिक शिक्षा, नगर पलिका, पीडब्ल्यूडी, मंडलीय अस्पताल, कलेक्ट्रेट पर सबसे अधिक बकाया है। अब इसको जमा कराने के लिए बिजली निगम सभी विभागों को पत्र भेज रहा है।
सरकारी विभागों पर बकाया को लेकर विभाग ने जो सूची तैयार की है। उसमें जनपद का कोई ऐसा विभाग नहीं है जिस पर लाखों रुपये बकाया न हो। आम उपभोक्ताओं की तरह इन विभागों पर बिजली बिल जमा करने का विभाग द्वारा कोई दबाव नहीं बनाया जाता।
बिजली निगम ने बकाए की जो सूची तैयार किया है उसमें 56 विभागों पर 30.44 करोड़ रुपये बिजली बिल बकाया है। इसमें वह भी विभाग शामिल हैं जहां से उपभोक्ताओं से वसूली के लिए सख्त निर्देश है। बेसिक शिक्षा, नगर पलिका, पीडब्ल्यूडी, मंडलीय अस्पताल, पीएसी, कलेक्ट्रेट, आयुक्त कार्यालय पर अधिक बिजली बिल बकाया है। सरकारी विभागों को बकाया बिजली बिल जमा करने के लिए बिजली विभाग पत्र भेज रहा है।
सरकारी विभागों पर बकाया की सूची तैयार की गई है। 56 विभागों पर 30.44 करोड़ बकाया है। इसमें जमा करने के लिए विभागों को पत्र भेजा जा रहा है। – संदीप प्रजापति एसडीओ टाउन।
विभाग का नाम- बकाया
पीडब्ल्यूडी- 2.41 करोड़
मंडलीय अस्पताल- 3.31 करोड़
बेसिक शिक्षा- 2.79 करोड़
नगर पालिका- 3.98 करोड़
कलेक्ट्रेट- 1.17 करोड़
सिंचाई विभाग- 32.20 लाख
पीएसी- 88.65 लाख
कारागार- 23.72 लाख
आयुक्त कार्यालय- 21.70 लाख
नलकूप विभाग- 94.80 लाख
एसपी कार्यालय- 32.36 लाख

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button