आज़मगढ़आजमगढ़उत्तर प्रदेशखेलटेक्नोलॉजीदेशमनोरंजनराजनीतिविदेशस्वास्थ

पीसीएस अफसरों के बीच बातचीत का ऑडियो आया सामने, उच्चाधिकारी को कर रहे गाली-गलौज

बैठी जांच

पीसीएस अफसरों के बीच बातचीत का ऑडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। बातचीत में यह एक उच्चाधिकारी को गाली-गलौज कर रहे हैं। डीएम ने जांच के आदेश दिए हैं।

उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद में दो पीसीएस अफसरों के बातचीत का आडियो सोशल मीडिया में वायरल हो गया। वायरल आडियो में जिले के प्रमुख अधिकारी को गाली-गलौज तक की गई है। डीएम रमेश रंजन ने इसे गंभीरता से लिया है। उन्होंने इसकी जांच एडीएम विशु राजा को सौंपी है। एडीएम ने कहा कि इसकी हर एंगिल से जांच की जाएगी। उसकी रिपोर्ट तैयार करके जिलाधिकारी को भेजेंगे।

जिले के दो पीसीएस अफसरों के बीच हुई बातचीत का ऑडियो सोशल मीडिया में वायरल हो गया। सोशल मीडिया में वायरल हुए ऑडियो में एक निलंबित एसडीएम तो दूसरे वर्तमान में जिला मुख्यालय से संबद्ध होने वाले एसडीएम के बीच की बातचीत बताई जा रही है। 

अफसरों के बीच यह बातचीत देररात्रि की होने का अनुमान है। क्योंकि बातचीत में जहां एक अधिका्री गेस्ट हाउस में खाना खा रहे हैं तो दूसरा कार्यालय में होने की बात कह रहा है। बातचीत के दौरान महिला तहसीलदार के गार्ड हटाए जाने का जिक्र भी किया है। इतना ही नहीं तहसीलदार के खिलाफ लिखा पढ़ी किए जाने तक का जिक्र किया गया है। 

जिले के दोनों जिम्मेदार अफसरों ने जिले के सर्वोच्च आला अधिकारी के पद का नाम लेकर गाली गलौज तक की गई है। इस तरह के ऑडियो वायरल होने की जानकारी जिलाधिकारी रमेश रंजन को हुई तो उन्होंने मामले को गंभीरता से लिया है। ऑडियो प्रकरण की जांच एडीएम विशुराजा को सौंपी गई है। एडीएम विशुराजा ने जिले के दो तत्कालीन एसडीएम के बीच वायरल हुए आडियो की जांच प्रारंभ कर दी है।

सवाल-आखिर किसने ऑडियो किया वायरल?

फिरोजाबाद। सवाल इस बात का भी है कि आखिर दो एसडीएम के बीच हुई गोपनीय बातचीत का ऑडियो को वायरल करने वाला कोई और नहीं बल्कि सिरसागंज व शिकोहाबाद तहसील का स्टाफ ही होगा। क्योंकि जिस अधिकारी के पास मोबाइल रहा होगा उसके द्वारा ही इस ऑडियो को वायरल किया गया होगा। प्रशासन की गोपनीयता को किसने भंग किया यह भी जांच का विषय है। 

वहीं कयास यह भी लगाया जा रहा है कि यह आडियो उस समय का है जब यह अफसर भूमि के बैनामे में जिला प्रशासन की रडार पर थे। उस दौरान इसके फोन को किसी दूसरे फोन पर लिसिनिंग पर लगाया गया हो। अब एक अफसर पर कार्रवाई के बाद इस आडियो को किसी तीसरे व्यक्ति ने वायरल कर दिया हो।

जिले के दो पीसीएस अफसरों की बातचीत के संभावित आडियो की जांच की जा रही है। ऑडियो की हर एगिल से जांच की जाएगी। इसकी रिपोर्ट तैयार करके जिलाधिकारी को सौंपी जाएगी। जिलाधिकारी के निर्देशानुसार कार्रवाई की जाएगी। -विशू राजा एडीएम

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button