स्वास्थआजमगढ़आज़मगढ़उत्तर प्रदेशखेलटेक्नोलॉजीदेशमनोरंजनराजनीतिविदेश

‘गब्बर’ से प्रभावित होकर चले थे व्यवस्था बदलने, चार गिरफ्तार

शिक्षकों से मांगी थी 2-2 लाख की रंगदारी

 शिक्षकों से दो-दो लाख रुपये की रंगदारी मांगने के मामले में पुलिस ने चार बच्चों को गिरफ्तार किया है। सभी बच्चे उसी स्कूल के छात्र और पूर्व छात्र हैं। वे गब्बर फिल्म से प्रभावित होकर व्यवस्था बदलना चाहते थे।…

सीतामढ़ी में पुलिस ने शिक्षकों से रंगदारी मांगने के आरोप में चार बच्चों को गिरफ्तार किया है। दरअसल, कुछ बच्चों ने हिंदी फिल्म ‘गब्बर’ से प्रभावित होकर सिस्टम की गड़बड़ी सुधारने के लिए शिक्षकों और स्कूल कर्मियों से दो-दो लाख रुपये रंगदारी मांगी थी। मामला जिले के सहियारा थानाक्षेत्र के श्रीरामप्रसाद उच्च माध्यमिक स्कूल पुरनहिया का है।

जानकारी के मुताबिक, श्रीरामप्रसाद उच्च माध्यमिक स्कूल पुरनहिया में चार दिन पूर्व पर्चा चिपकाकर शिक्षकों से रंगदारी की मांग की गई थी। इस मामले में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने रंगदारी मांगने के मामले में चार बदमाशों को गिरफ्तार कर मामले का खुलासा कर दिया है। पुलिस ने बताया कि स्कूल के ही 12वीं के छात्र और पूर्व में रहे छात्रों द्वारा इस घटना को अंजाम दिया गया है। गौरतलब है कि इन आरोपी बच्चों द्वारा रंगदारी की रकम न देने पर गोली मारने की धमकी दी गई थी। 

कलेक्ट्रेट स्थित विमर्श कक्ष में आयोजित प्रेसवार्ता में डीएम रिची पांडे ने बताया कि स्कूल में पर्चा चिपकाकर रंगदारी मांगे जाने के बाद से शिक्षकों में दहशत का माहौल था। घटना के बाद से शिक्षक स्कूल जाने से कतरा रहे तो थे। कई शिक्षक तबादले करने की मांग कर रहे थे। जिला व पुलिस प्रशासन आम नागरिकों की सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध है। ऐसे में प्रशासन के ही अंग से रंगदारी मांगे जाने की घटना सभी के लिए चुनौती बन गई थी। इस घटना के बाद से ही डीएम स्वयं मामले की निगरानी कर रहे थे।

उन्होंने बताया कि जिला व पुलिस प्रशासन ने इस घटना को चुनौती के रूप में लेते हुए अपना कार्य शुरू किया। फिर एसपी मनोज कुमार तिवारी की टीम ने निर्धारित समय के लक्ष्य से पहले ही पूरे मामले का खुलासा कर दिया है। डीएम ने एसडीपीओ और एसपी को इसके लिए बधाई भी दी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button