आजमगढ़आज़मगढ़उत्तर प्रदेशखेलटेक्नोलॉजीदेशमनोरंजनराजनीतिविदेशस्वास्थ

पांच हजार रुपये रिश्वत लेते पकड़ा गया कोतवाल का चालक

कोतवाल के चालक को भ्रष्टाचार निवारण इकाई ने पांच हजार रुपये रिश्वत लेते पकड़ा है। चालक ने लकड़ी काटने वाले ठेकेदार से पांच हजार रुपये घूस मांगी थी।

लकड़ी ठेकेदार से पेड़ों की कटान के एवज में पांच हजार की घूस मांगने वाले सफीपुर कोतवाली में तैनात सिपाही आरक्षी चालक को भ्रष्टाचार निवारण इकाई ने रंगेहाथों पकड़ लिया। माखी में रिपोर्ट दर्ज कराने के बाद टीम उसे साथ लखनऊ ले गई। सफीपुर कोतवाली क्षेत्र के मरौंदा मझवारा निवासी सोनू रावत लकडी कटान का काम करता है। सोनू का आरोप था कि सफीपुर कोतवाली में तैनात आरक्षी चालक वीरेंद्र सिंह यादव ने लकड़ी कटान के नाम पर पांच हजार रुपये मांगे थे।

न देने पर फर्जी आरोप में जेल भेजने की धमकी दे रहा था। सोनू ने इसकी शिकायत भ्रष्टाचार निवारण इकाई से की थी। प्राथमिक जांच में मामला सही पाए जाने पर बुधवार को प्रभारी निरीक्षक अरुणेश कुमार गुप्ता टीम के साथ सफीपुर पहुंचे। इसी बीच सोनू ने आरक्षी से संपर्क किया तो उसने सफीपुर कोतवाली से 200 मीटर दूर हरदोई-उन्नाव मार्ग पर तिवारी मिष्ठान भंडार के पास उसे बुलाया। जैसे ही आरक्षी ने पांच हजार रुपये हाथ में लिऐ।

वैसे ही भ्रष्टाचार निवारण इकाई के सदस्यों ने उसे दबोच लिया। प्रभारी निरीक्षक अरुणेश कुमार गुप्ता ने बताया कि आरक्षी चालक का रुपये लेते एक वीडियो भी पूर्व में वायरल हुआ था। जिसकी शिकायत भी की गई थी। टीम विवाद को देखते हुए आरक्षी को गिरफ्तार कर माखी थाने लाई। यहां पर रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच शुरू की। टीम में छह निरीक्षक, चार हेड कांस्टेबल व दो लोकसेवक शामिल रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button