आज़मगढ़आजमगढ़उत्तर प्रदेशखेलटेक्नोलॉजीदेशमनोरंजनराजनीतिविदेशस्वास्थ

पीएम आवास में रुपये मांगने पर बीडीओ, वीडीओ और प्रधान के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज

पात्रता सूची में नाम होने के बावजूद प्रधान ने महिला से 25 हजार रुपये मांगे

पीएम आवास में रुपये मांगने पर बीडीओ, वीडीओ और प्रधान के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है। मामला बिसंडा थाना क्षेत्र के चौसड़ गांव का है। 

बांदा जिले के अतर्रा में पात्रता सूची में नाम होने के बावजूद प्रधान ने महिला से 25 हजार रुपये मांगे। रुपये न देने पर सूची से नाम काटकर पीएम आवास दूसरे को आवंटित कर दिया। आठ महीने बाद सीजीएम बांदा कोर्ट के आदेश पर थाने में तत्कालीन बीडीओ बिसंडा सहित ग्राम पंचायत अधिकारी और प्रधान के खिलाफ मूल दस्तावेजों की हेराफेरी सहित धोखाधड़ी की रिपोर्ट दर्ज की गई है।

बिसंडा थाना क्षेत्र के चौसड़ गांव की गुड़िया ने सीजेएम कोर्ट बांदा में दर्ज कराए वाद में बताया कि जांच के बाद जारी पात्रता सूची में उसका नाम दर्ज था। गांव के प्रधान और सचिव ने अपने घर बुलाकर कॉलोनी देने के लिए 25 हजार रुपये मांगे। कहा कि रुपये देने पर ही तुम्हें कॉलोनी आवंटित की जाएगी, अन्यथा किसी और को दे दी जाएगी। बताया कि प्रधान ने प्रति आवास लिए जाने वाले 25 हजार रुपये को प्रधान से लेकर ऊपर के अधिकारियों तक को पहुंचाने की बात भी कही।

जिस पर महिला ने रुपये न होने की बात कही तो प्रधान और सचिव ने पात्रता सूची से नाम काटकर दूसरे व्यक्ति को पीएम आवास आवंटित कर दिया। पीड़िता ने बताया कि उसने प्रधान और सचिव की शिकायत बीडीओ बिसंडा सहित डीएम, एसपी, डीआईजी, पुलिस डीजी लखनऊ से भी की थी, लेकिन कार्रवाई न होने पर कोर्ट की शरण ली।

करीब आठ माह बाद कोर्ट के आदेश से थाना बिसंडा पुलिस ने तत्कालीन बीडीओ बिसंडा, ग्राम प्रधान, ग्राम पंचायत अधिकारी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है। बिसंडा थानाध्यक्ष सुरेश सैनी ने कहा कि विवेचना की जा रही है। उधर प्रभारी बीडीओ बिसंडा/एसडीएम न्यायिक राहुल द्विवेदी ने कहा उनके संज्ञान में मामला नहीं है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button