आज़मगढ़आजमगढ़उत्तर प्रदेशखेलटेक्नोलॉजीदेशमनोरंजनराजनीतिविदेशस्वास्थ

भाजपा नेता भाजयुमो नगर अध्यक्ष चरखारी का कत्ल… 

अंगुलियों पर मिले ऐसे निशान

उत्तर प्रदेश में भाजपा नेता और व्यापारी की हत्या का मामला सामने आया है। चरखारी में एक सप्ताह के अंदर दो व्यापारियों की हत्या से व्यापारियों में आक्रोश है। व्यापारियों ने प्रतिष्ठान बंद रख 48 घंटे के अंदर खुलासे की मांग की।

महोबा के चरखारी-महोबा मार्ग पर सूपा मोड़ के पास कुछ बदमाशों ने बाइक सवार भाजयुमो नगर अध्यक्ष पर हमला कर लूटपाट की। घायल की इलाज के दौरान जिला अस्पताल में मौत हो गई। सिर पर गहरे घाव के निशान मिले। आरोपी चार अंगूठी, चेन, दो मोबाइल और नकदी लूट लग गए। तहरीर के आधार पर अज्ञात बदमाशों के खिलाफ लूट और हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है।

कस्बा चरखारी के मोहल्ला घुसयाना निवासी सचिन पाठक (26) भाजपा युवा मोर्चा में नगर अध्यक्ष व व्यापार मंडल में युवा महामंत्री थे। सोमवार को वह अपने दोस्त मोहित के साथ जनपद झांसी के मऊरानीपुर में चल रहा जलविहार मेला देखने गए थे।

वापस लौटने पर उसने साथी मोहित को महोबा में छोड़ा। रात करीब 11 बजे वह चरखारी लौट रहा था। तभी घटना हो गई। यूपी 112 पुलिस को किसी से सूचना मिली कि एक युवक सूपा-चरखारी मोड़ के पास सड़क किनारे घायल अवस्था में पड़ा है।

सूचना पर पहुंचे पीआरवी कर्मी उसे जिला अस्पताल लाए। जहां इलाज दौरान उसकी मौत हो गई। परिजनों को इसकी सूचना दी गई। मृतक के भाई अनूप पाठक ने आरोप लगाया कि जिस हालत में सचिन मिला, उससे लूटपाट के बाद हत्या किया जाना स्पष्ट हो रहा है।

चार अंगुलियों से सोने की अंगूठी, चेन, 11 हजार रुपये व दो मोबाइल भी गायब हैं। सिर पर गहरे घाव और अंगुलियों से अंगूठी निकालने पर खरोंच के निशान हैं। सूचना मिलते ही प्रभारी मंत्री राकेश कुमार राठौर, सदर विधायक राकेश गोस्वामी, चरखारी विधायक बृजभूषण राजपूत, डीएम मृदुल चौधरी, एसपी पलाश बंसल और अपर एसपी वंदना सिंह पुलिस बल के साथ अस्पताल पहुंचे और घटना की जांच करते हुए शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया।

नगर अध्यक्ष की हत्या व लूटपाट की खबर सुनकर भाजपा पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं की पोस्टमार्टम हाउस में भीड़ जुटी रही। अपर पुलिस अधीक्षक वंदना सिंह का कहना है कि पीआरवी को दुर्घटना की सूचना मिली थी। घायल को अस्पताल लाया गया। जहां उसकी मौत हो गई। परिजनों की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया गया है।

घटना के बाद बंद रहा बाजार, व्यापारियों में आक्रोश

महोबा के कस्बा चरखारी में एक सप्ताह के अंदर दो व्यापारियों की हत्या से व्यापारियों में आक्रोश है। भाजपा के नगर अध्यक्ष और व्यापारी सचिन पाठक की लूटपाट के बाद हत्या की घटना के विरोध में मंगलवार को पूरा बाजार बंद रहा। व्यापारियों ने प्रतिष्ठान बंद रख 48 घंटे के अंदर खुलासे की मांग की।

एक सप्ताह पहले कस्बा चरखारी में इलेक्ट्रॉनिक व्यापारी अनिल चौरसिया की गोली मारकर हत्या की गई थी। इस घटना में पुलिस ने गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज किया था। इसके बाद मामला शासन स्तर पर पहुंचा था। सीसीटीवी फुटेज में छह आरोपियों के दिखने पर व्यापारी सभी आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग कर रहे थे। 

यह मामला अभी शांत नहीं हुआ था कि सोमवार की रात भाजपा नेता व व्यापार मंडल के युवा महामंत्री सचिन की मौत हो गई। परिजनों ने लूटपाट के बाद हत्या का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया। इस घटना के विरोध में कस्बा चरखारी का बाजार बंद रहा। व्यापार मंडल के महामंत्री रामबाबू गुप्ता ने चेतावनी दी है कि 48 घंटे के अंदर घटना का खुलासा किया जाए। अन्यथा व्यापारी आंदोलन को विवश होंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button