आज़मगढ़आजमगढ़उत्तर प्रदेशखेलटेक्नोलॉजीदेशमनोरंजनराजनीतिविदेशस्वास्थ

10512 शीशी अवैध अंग्रेजी शराब व निर्माण सामाग्री के साथ 02 तस्कर गिरफ्तार

आज़मगढ़: जनपद के देवगांव पुलिस ने दिनांक 06.04.2023 प्रभारी निरीक्षक गजानंद चौबे, चौकी प्रभारी पल्हना उ0नि0 रत्नेश कुमार दूबे, प्रभारी निरीक्षक फूलपुर अनिल सिंह मय हमराह क्षेत्र में लगने वाले आगामी मेले के दृष्टीगत मौजूद थे कि मुखबीर से सूचना मिली कि ग्राम सरैयां में रामजतन गुप्ता पुत्र घुरहू निवासी पवनी खुर्द थाना मेहनगर जनपद आजमगढ़ के बन्द मुर्गी फार्म के पास बने टीनशेड के हाल में अवैध अंग्रेजी शराब छिपाकर रखी गयी है जिसे मौका देखकर बेचने के फिराक में कुछ लोग मौजूद हैं अगर जल्दी किया जाय तो पकड़े जा सकता है ।
मुखबिर की सूचना पर रामजतन गुप्ता उपरोक्त के मुर्गी फार्म के पास बने टीनशेड चारो तरफ से घेर कर दबिश दिया। पुलिस वालो को अचानक देखकर मुर्गी फार्म के पास खड़े लोग भागने लगे तथा टीनशेड के हाल में मौजूद 02 व्यक्तियों को मौके पर पुलिस टीम की मदद से समय करीब 02.10 बजे प्रातः पकड़ लिया गया । टीनशेड में काफी मात्रा में कागज के कार्टून मौजूद थे। जिसे खोलकर देखा गया तो शराब की शीशीयां बरामद की गई।
गिरफ्तार अभियुक्तों की पहचान नाम सुनील यादव पुत्र मंगरू यादव निवासी खुझरा थाना मेहनाजपुर आजमगढ़ उम्र करीब 35 वर्ष तथा दूसरे ने श्याम नरायण यादव पुत्र कान्ता यादव निवासी सरैया थाना देवगाँव आजमगढ़ उम्र करीब 38 वर्ष के रूप में हुयी ।
वही पुलिस ने मौके से फरार व्यक्तियों के बारे में पूछने पर अभियुक्त सुनील यादव उपरोक्त ने बताया कि मौके पर भीम यादव, बहादुर यादव, राहुल यादव तथा बेचु यादव हमलोगों के साथ टीनशेड में रखी शराब को बेचने हेतु वाहन के इंतेजार में खड़े थे किन्तु आप लोगों को देखकर भाग गये ।
मेरा भाई घनश्याम यादव चण्डीगढ़ में रहता है और वहीं शराब की कम्पनी से सेटिंग करके काफी मात्रा में अवैध अंग्रेजी शराब खरीदकर मेरे गांव के रहने वाले भीम यादव पुत्र सुबाष यादव तथा बहादुर यादव पुत्र अज्ञात निवासी उचहुवां थाना चन्दवक जनपद जौनपुर व बेचू यादव पुत्र संवरू यादव निवासी हिलालपुर थाना मेहनाजपुर आजमगढ़ तथा राहुल यादव पुत्र अज्ञात निवासी केराकत जनपद जौनपुर आदि से अपने मोबाईल नम्बर से सम्पर्क कर सेटिंग करके चण्डीगढ़ से अंग्रेजी शराब ट्रकों पर लादकर भेजवा देता है
हम लोग और श्याम नरायण यादव, भीम यादव, बहादुर यादव, बेचु यादव तथा राहुल यादव यहां पर रामजतन गुप्ता पुत्र घुरहू गुप्ता निवासी पवनी खुर्द थाना मेहनगर आजमगढ़ के इसी टीनशेड में शराब उतरवाकर नशा बढ़ाने के लिए शीशीयों का ढक्कन खोलकर केमिकल मिलाकर अधिक लाभ कमाने के लिए उसमें यूरिया व नौसादर आदि मिलाकर मात्रा को बढ़ा देते हैं जिससे खाली बोतलों में भी भरकर ढक्कन बन्द कर बिहार, बंगाल व उत्तर प्रदेश के विभिन्न जनपदों में पिकअप के माध्यम से ग्राहक ढुंढ़कर शराब बेच देते gSA
मेरा भाई घनश्याम यह धंधा करीब 7-8 वर्षों से कर रहा है। जिससे काफी मुनाफा होता है। इसी मुनाफे से मेरा घर भी बना है। शराब रखने के एवज में रामजतन गुप्ता को कुछ रूपया हिस्से के रूप में दे दिया जाता है
तत्पश्चात् मुर्गी फार्म के पास बने टीनशेड की तलाशी ली गयी तो 219 कागज के गत्तों में रखी हुई 10512 शीशी 180 एमएल (1892.16लीटर) की अंग्रेजी शराब बरामद हुई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button