आज़मगढ़आजमगढ़उत्तर प्रदेशखेलटेक्नोलॉजीदेशमनोरंजनराजनीतिविदेशस्वास्थ

यूपी मिशन मे मतदाता बढ़ाने मे जुटी भाजपा

भाजपा ने यूपी में मिशन 80 को पूरा करने के लिए मतदाता सूची पुनरीक्षण के तहत चलाए गए कार्यक्रम में सवा दो लाख नए मतदाता बनाने के लिए आवेदन पत्र भरवाए हैं। इसके लिए घर-घर दस्तक दी।
मतदाता सूची पुनरीक्षण अभियान के तहत 25-26 नवंबर को चलाए गए विशेष अभियान में भाजपा कार्यकर्ताओं ने करीब सवा दो लाख नए मतदाता बनाने के आवेदन पत्र भरवाए हैं। मंत्री, विधायक और सांसदों के साथ तमाम बड़े पदाधिकारियों ने मतदाता बढ़ाने के लिए घर घर दस्तक दी।
भाजपा मुख्यालय को मिली सूचना के मुताबिक दो दिन में नए मतदाता बनवाने, नाम और पते में संशोधन के अधिक आवेदन पत्र भरवाए गए हैं। पार्टी ने संदिग्ध मतदाताओं के नाम हटवाने पर भी पूरा जोर दिया है। पार्टी ने सभी जनप्रतिनिधियों और पदाधिकारियों को वोटर चेतना अभियान की फोटो एप पर अपलोड करने के निर्देश दिए हैं। तभी सक्रियता मानी जाएगी। प्रदेश महामंत्री संगठन धर्मपाल सिंह ने सभी जिलाध्यक्षों से संवाद कर अभियान की मॉनिटरिंग की। उन्होंने कहा कि मतदान केंद्र मतदाता की पहुंच से ज्यादा दूर नहीं होना चाहिए।
चार से पांच प्रतिशत मतदान बढ़ाने पर जोर
भाजपा के एक पदाधिकारी ने बताया कि वोटर चेतना अभियान के जरिये चार से पांच प्रतिशत मतदाता बढ़ाने पर जोर है। उनका मानना है कि यदि इतने मतदाता बढ़ गए तो लोकसभा चुनाव में मिशन 80 का लक्ष्य आसान हो जाएगा।
एक एक मतदाता का डाटा जुटाया
भाजपा की बूथ कमेटियों ने प्रत्येक बूथ पर विशेष शिविर में मिले आवेदन पत्रों से एक एक आवेदक का नाम, पता, मोबाइल नंबर जुटाया है। बूथ कमेटी के सदस्य अब इन आवेदकों से लगातार संपर्क और समन्वय करेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button