स्वास्थआज़मगढ़आजमगढ़उत्तर प्रदेशखेलटेक्नोलॉजीदेशमनोरंजनराजनीतिविदेश

बस अनियंत्रित होकर गड्ढे में पलटी, कई सवारियां हुईं घायल

अलीगढ़ के हरदुआगंज थाना क्षेत्र में काली नदी पुल के निकट एक निजी बस अनियंत्रित होकर गड्ढे में पलट गई। बस पलटने से कई घायल हो गए। घायलों की संख्या इतनी थी कि घायलों को आठ एंबुलेंस से अस्पताल तक भेजा गया।
अलीगढ़ के हरदुआगंज थाना क्षेत्र में काली नदी पुल के निकट एक निजी बस 14 दिसंबर देर शाम सड़क किनारे गहरे गड्ढे में पलट गई। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार बस दूसरे वाहन को ओवरटेक करने के दौरान सामने से आए वाहन से बचने के चक्कर में अनियंत्रित होकर गड्ढे में पलट गई। चीख पुकार मचने पर लोग दौड़े और पुलिस को सूचना दी। तत्काल राहत और बचाव कार्य शुरू हुआ। घायलों को एंबुलेंस की मदद से अलग-अलग अस्पताल भेजा गया। जहां उनका उपचार कराया जा रहा है। पुलिस के अनुसार घटना में किसी प्रकार की कोई जनहानि नहीं हुई है।
अलीगढ़ के क्वार्सी से अतरौली के लिए निजी बसों का संचालन होता है। शाम को राजपूत बस सर्विस की एक बस शाम करीब सात बजे अतरौली की ओर जा रही थी। जैसे ही साधू आश्रम से काली नदी पुल की ओर बढ़ी, तभी ओवरटेक करने के दौरान सामने से आए वाहन से बचने के चक्कर में पुल किनारे गहरे गड्ढे में पलट गई। गड्ढे की गहराई काफी थी लेकिन बस एक पलटा खाने के बाद शीशम के पेड़ से टकराकर रुक गई। खचाखच भरी बस से चीख पुकार मच गई। बस पलटने और लोगों की आवाज सुन कर साधू आश्रम के लोग घटना स्थल की ओर दौड़े।
इस दौरान सूचना पर थाना पुलिस समेत कई अस्पतालों की लगभग 7-8 एंबुलेंस मौके पर पहुंच गईं। कुछ घायलों को हरदुआगंज सीएचसी और कुछ को दीन दयाल अस्पताल भेजा गया। अधिकांश घायल अतरौली सीएचसी चले गए। जिन्हें मलहम पट्टी के बाद घर भेज दिया गया है। आधा घंटे तक सड़क यातायात प्रभावित रहा। थानाध्यक्ष रवि चंद्रवाल के अनुसार घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है, सभी घायलों और चुटहिल को इलाज के लिए अलग अलग अस्पताल भेज दिया गया है।
पुल का संकरापन और फुटपाथ का अभाव बना मुख्य वजह
स्थानीय लोगों का कहना है कि रामघाट रोड पर अलीगढ़ से अतरौली तक सबसे संकरा पुल काली नदी का है। इसके साथ ही पुल से पहले का फुटपाथ गडढों में धंस गया है। जिससे रास्ता खासा संकरा हो गया है। ऐसे में पुल के चौड़ीकरण से ज्यादा सड़क किनारे के फुटपाथ को दुरुस्त करना नितांत आवश्यक है, जिससे हादसों को रोका जा सकता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button